Breaking





Feb 14, 2023

परीक्षा देने आयी छात्रा से दुष्कर्म, पुलिस ने आरोपी का किया एनकाउंटर।

 कानपुर में लोकसेवा आयोग की परीक्षा देने आई छात्रा से ऑटो चालक ने दुष्कर्म किया। इसके बाद उसने पैसे भी लूट लिए। मुकदमा दर्ज करके दबिश डालने गई पुलिस पर उसने फायरिंग झोंक दिया। जबावी कार्यवाही में पुलिस ने पैर में गोली मारकर उसे गिरफ्तार किया है। आरोपी चालक इससे पहले भी बलात्कार के 
अपराध में 10 साल की सजा काट चुका है।

 बीस वर्षीय छात्रा को 13 फरवरी को कल्याणपुर में एसएससी की परीक्षा देनी थी। वह 11 फरवरी की शाम को गुरुदेव मेट्रो स्टेशन पहुंची। वह अपनी एक सहेली के पास ठहरने के लिए 2 दिन पूर्व ही कानपुर आ गई थी। लेकिन यहां पहुंचने के बाद सहेली से उसका संपर्क नहीं हो पाया। इसके बाद वह परेशान होकर मेट्रो के पास बैठ गई और होटल सर्च कर रही थी। इस बीच, एक ऑटो ड्राइवर उसके पास आया।मदद करने के बहाने उसने छात्रा को होटल दिलाने का झांसा दिया।

ऑटो चालक की बातों में आकर लड़की उसके साथ चल दी। आरोपी उसे कानपुर यूनिवर्सिटी के पास सुनसान इलाके में ले गया। वहां रेलवे क्रॉसिंग के पास गाड़ी रोकी और झाड़ी में ले जाकर बलात्कार किया। घटना को अंजाम देने के बाद उसने लड़की के बैग में 5 हजार रुपए भी छीन लिया पीड़िता ने 12 फरवरी को कल्याणपुर थाने में बलात्कार और लूट की गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया।
पुलिस उपायुक्त पश्चिमी विजय ढुल ने बताया, "ककवन थाना क्षेत्र की एक छात्रा 11 फरवरी को कल्याणपुर में SSC की परीक्षा देने आई थी। छात्रा को होटल में रूम का झांसा देकर ऑटो चालक ने बैठाया और सुनसान जगह ले जाकर रेप किया था। जिसके बाद पुलिस आरोपी की तलाश कर रही थी।
पुलिस टीम ने सीसीटीवी और स्थानीय मुखबीरों की मदद से आरोपी की पहचान रावतपुर थाना क्षेत्र के मसवानपुर के रहने वाले मंगल के रूप में की थी। आरोपी की गिरफ्तारी के लिए मंगलवार सुबह पुलिस ने दलहन रेलवे क्रॉसिंग के पास उसकी घेराबंदी की। पुलिस को देखते ही आरोपी ने फायरिंग कर दी।

जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने आरोपी मंगल के पैर में गोली मारी। उसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से लूट का पर्स भी बरामद किया। पुलिस उपायुक्त पश्चिमी ने बताया कि हैलट में प्राथमिक उपचार के बाद उसे कोर्ट में पेश करके जेल भेजा जााएगा।

No comments: