Breaking












Jan 21, 2023

👉 संपूर्ण समाधान दिवस में आये हुये प्रार्थना पत्रों का गुणवत्तापूर्ण एवं समय से करें निस्तारण अधिकारी-डीएम

शासन की मंशानुरूप जन सामान्य की शिकायतों एवं समस्याओं का एक ही स्थल पर निस्तारण कराने के उद्देश्य से आज जनपद के समस्त तहसीलो में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। जिसमें तहसील सदर गोण्डा में डीएम ने आये हुये फरियादियों की समस्याओं को सुना तथा शिकायतों का त्वरित एवं गुणवत्तापूर्ण समय से निस्तारण करने हेतु सम्बन्धित विभाग के अधिकारियों को प्रेषित किया गया। तहसील तरबगंज में कुल 55 प्रार्थपा पत्र प्राप्त हुये जिसमें 02 प्रार्थना पत्र का मौके पर ही हुआ निस्तारण, शेष प्रार्थना पत्र को निर्धारित समय सीमा के अन्तर्गत प्रकरण का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करते हुये आख्या तहसील में उपलब्ध करायें। 
             शिकायतकर्ता हनुमान पुत्र परशुराम निवासी ग्राम गेड़सर दुर्जनपुर ने विद्युत से संबंधी समस्या बताया जिसे संज्ञान में लेकर जिलाधिकारी ने एसडीओ विद्युत तरबगंज को त्वरित निस्तारण करने के निर्देश दिए। 
             शिकायतकर्ता प्रभावती पत्नी जसकरन ने अवगत कराया कि आवास की दूसरी किस्त नहीं मिली है, जिसको संज्ञान में लेकर जिलाधिकारी ने परियोजना निदेशक डीआरडीए को निर्देश देते हुए कहा कि तत्काल नियमानुसार आवास की द्वितीय किस्त का भुगतान कराया जाए।
              उन्होंने कहा कि अवैध अतिक्रमण के मामले में पुलिस फोर्स के साथ मौके पर जाकर निस्तारित कराना सुनिश्चित करें। साथ ही उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा कि तालाब, जमीन की पैमाइश, अवैध कब्जा, चकरोड, नाली, अवैध अतिक्रमण आदि को पुलिस फोर्स के साथ हटवाने का कार्य करें। शिकायतकर्ताओं को मौके पर बुलाएं। उसके आने पर लिखित रूप से उल्लेख करें और निस्तारण के प्रकरण का फोटोग्राफी/वीडियोग्राफी भी करें। समाधान दिवस में प्राप्त हुए शिकायतों का निस्तारण मौके पर जाकर पूरी गुणवत्ता के साथ करें अन्यथा संबंधित विभाग के अधिकारी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।  
          वही संपूर्ण समाधान दिवस में जनसुनवाई के दौरान आये हुय बुजुर्ग व्यक्तियों के समस्याओं का समाधान कर ठंड से बचाव हेतु कंबल एवं राशन किट प्रदान किया गया।     

ग्राम चौपाल     

       संपूर्ण समाधान दिवस के उपरांत तहसील तरबगंज अंतर्गत ग्राम सिंघा चंदा में चौपाल लगाकर ग्रामीणों की समस्याओं को सुना और संबंधित विभाग के अधिकारियों को गुणवत्तापूर्ण एवं समय पर निस्तारण करने के निर्देश दिए।
                   इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ० रश्मि वर्मा, उप जिलाधिकारी तरबगंज शत्रोहन पाठक, पुलिस क्षेत्राधिकारी तरबगंज, परियोजना निदेशक डीआरडीए चन्द्रशेखर, उपनिदेशक कृषि, तहसीलदार तरबगंज पुष्कर मिश्रा, नायब तहसीलदार, प्रभागीय वनाधिकारी, जिला विकास अधिकारी दिनकर विद्यार्थी, जिला कार्यक्रम अधिकारी धर्मेंद्र गौतम, प्रभारी जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी, जिला पूर्ति अधिकारी कृष्ण गोपाल पांडेय, एसओ  तरबगंज, वजीरगंज, नवाबगंज, उमरी बेगमगंज, सहित अन्य जनपद स्तरीय अधिकारीगण उपस्थित रहे।
रिपोर्ट- मुन्नू सिंह

No comments: