Breaking

Jan 25, 2023

👉राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर शहर में निकाली गई रैली

👉 राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर गुरुनानक चौराहा से राजकीय बालिका इंटर कॉलेज तक निकाली गई रैली

           बुधवार को पूरे जनपद में तेरहवाँ राष्ट्रीय मतदाता दिवस पूरे धूमधाम से मनाया गया। सरकारी दफ्तरों में अधिकारियों, कर्मचारियों को मतदाता दिवस की शपथ दिलाने के साथ ही मतदाता जागरूकता रैली तथा समारोह आयोजित किये गये। तेरहवें राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर शहर के गुरुनानक चौराहा से राजकीय बालिका इंटर कॉलेज तक मतदाता जागरूकता की रैली निकाली गयी। जिलाधिकारी डॉ उज्ज्वल कुमार ने रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। 
         राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर जिलाधिकारी ने कलेक्ट्रेट में अधिकारियों व कर्मचारियों को भारत निर्वाचन आयोग की ओर से जारी शपथ पत्र पढ़कर शपथ दिलाई। राष्ट्रीय मतदाता दिवस जिले में तहसील, विधान सभा स्तर व मतदाता पंजीकरण केन्द्रों पर मनाया गया। मतदाता दिवस पर इस बार थीम है वोट जैसा कुछ नहीं, वोट जरूर डालेंगे हम। 
           मौके पर नये मतदाताओं का स्वागत करते हुए कहा कि देश के एक जिम्मेदार नागरिक बनने की दिशा मे यह एक महत्वपूर्ण कदम है। अतः देश की लोकतांत्रिक व्यवस्थाओं को मजबूत बनाने के उद्देश्य से स्वतंत्र एवं निष्पक्ष मतदान करने का संकल्प लें। इसका अर्थ यह भी है कि युवा मतदाता अब महान लोकतांत्रिक प्रक्रिया के अंग के रूप में शामिल होकर अपना कर्तव्य निभाने की स्थिति में आ चुके है। वे न केवल स्वयं मतदान करें बल्कि विशेश पहल करते हुए औरो कों भी प्रेरित कर मतदान का महत्व बतलायें। राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर जिलाधिकारी ने कलेक्ट्रेट में सभी अधिकारियों कर्मचारियों को राष्ट्रीय मतदाता दिवस की शपथ दिलाई।
              कार्यक्रम के दौरान अपर जिलाधिकारी सुरेश कुमार सोनी, नगर मजिस्ट्रेट अर्पित गुप्ता, उप जिलाधिकारी सदर विनोद कुमार सिंह, सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी जगजीत वर्मा, जिला विद्यालय निरीक्षक सहित विद्यालयों के प्रधानाचार्य एवं सभी संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।
रिपोर्ट- मुन्नू सिंह

No comments: