Breaking





Feb 20, 2023

रिश्तेदार ने रेप के बाद की थी मासूम की हत्या

बस्ती । के लालगंज थाना क्षेत्र में 8 वर्षीय बालिका की हत्या मामले का पुलिस ने खुलासा किया है। बालिका की दुष्कर्म बाद गला दबाकर हत्या की गई थी। हत्या के बाद उसके शव को गांव के पोखरे के कीचड़ में दबाया गया था। मामले में आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी युवक गांव का ही निवासी और बालिका के परिवार का करीबी रिश्तेदार है।  

         बता दें कि 19 फरवरी को दिन में 8 साल की एक बच्ची का शव उसके घर से करीब 150 मीटर दूर पोखरे में कीचड़ से सना मिला था। बालिका शनिवार की रात अपने चचेरे भाई के वैवाहिक कार्यक्रम में गई थी। बारात जाने के बाद वह घर की महिलाओं के साथ नाच, गाने में शामिल थी, जहां से वह गायब हो गई थी। उसके न मिलने पर परिजनों ने पुलिस को सूचना दी थी।  

निपनियां पुल के पास से गिरफ्तारी
परिवार, रिश्तेदार और पुलिस उसकी तलाश में जुटी थी, लेकिन अंधेरा होने के कारण उसका पता नहीं चल पाया था। दूसरे दिन पोखरे के कीचड़ में लथपथ उसका शव मिला था। शव मिलने की सूचना पर पहुंची पुलिस, फोरेंसिक टीम ने जांच पड़ताल की थी। मामले में अज्ञात के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया था। एसपी आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर आरोपी मिथुन राजभर की निपनियां पुल के पास से गिरफ्तारी की गई।  

खुद भी करवाता रहा तलाश
आरोपी बालिका के परिवार का ही करीबी रिश्तेदार है। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह टॉफी का लालच देकर बच्ची को साथ ले गया और दुष्कर्म बाद उसकी हत्या कर दी। किसी को शक न हो इसलिए वह उसकी खोजबीन करने में भी अन्य लोगों के साथ जुटा रहा। पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने स्वीकार किया है कि बालिका के चिल्लाने और मां से इस बारे में बताने की बात कहने पर उसने उसका नाक और मुंह दबा दिया था, जिससे उसकी मौत हो गई। इसके बाद शव को कीचड़ में डालकर उस पर कीचड़ का लेप लगाकर घर वापस लौट आया था। एसपी ने बताया कि मेडिकल रिपोर्ट और साक्ष्यों के आधार पर मामले में हत्या के साथ रेप और पाक्सो एक्ट की धारा बढ़ाई गई है।   

          रुधौली बस्ती से अजय पांडेय की रिपोर्ट 

No comments: