Breaking






Feb 20, 2023

बांदा में मस्जिद में तोड़फोड़ का बस्ती में विरोध

बस्ती। में शहर कांग्रेस कमेटी अल्पसंख्यक विभाग चेयरमैन के नेतृत्व में कांग्रेस नेताओं, पदाधिकारियों ने जिलाधिकारी के प्रशासनिक अधिकारी के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा। मांग किया कि बांदा के वलखंडी नाला क्षेत्र में तोड़फोड़ के मामले में आरोपियों पर तत्काल कार्रवाई की जाए।   

         बांदा में मस्जिद दरवाजे के जीर्णोद्धार कार्य में विश्व हिन्दू परिषद और बजरंग दल कायकर्ताओं द्वारा हंगामा खड़ा करने और निर्माण कार्य के लिए लगे सामानों और शटरिंग को सड़क पर फेंक दिए जाने के मामले में दोषियों को तत्काल प्रभाव से गिरफ्तार कर कड़ी कार्रवाई की मांग ज्ञापन के माध्यम से की।

बोले- ली गई थी अनुमति
अल्पसंख्यक विभाग के प्रदेश महासचिव डॉ. वाहिद अली सिद्दीकी ने कहा कि बांदा में मस्जिद के जीर्णोद्धार के लिए मस्जिद के सदर जहीरूद्दीन ने विधिवत अनुमति प्राप्त किया था। इसके बावजूद विश्व हिन्दू परिषद और बजरंग दल कायकर्ताओं ने निर्माण कार्य को रोकने के साथ ही सामान को उठाकर फेंक दिया। पुलिस मूकदर्शक बनी रही इससे स्पष्ट है कि उन्हें पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों का संरक्षण प्राप्त है।  

दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग
उन्होंने कहा कि दोषियों के खिलाफ एनएसए में कार्रवाई कर कड़ी सजा दिलाई जाए। मस्जिद के जीर्णोद्धार का कार्य प्रशासनिक निगरानी में पूरा कराया जाय। शहर कांग्रेस कमेटी अल्पसंख्यक विभाग चेयरमैन सलाहुद्दीन ‘अच्छे’ ने कहा कि कुछ लोग जान बूझकर हिन्दू- मुसलमान के बीच नफरत पैदा कर रहे हैं। यदि दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई न की गई तो माना जाएगा कि मस्जिद निर्माण के दौरान तोड़फोड़ करने वालों को पुलिस और प्रशासन का संरक्षण प्राप्त है। इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। ज्ञापन सौंपने वालों में शौकत अली, अलीम अख्तर, अमर बहादुर शुक्ल, महबूब हसन, मो. अशरफ अली, नफीस अहमद, नूर आलम, आदि शामिल रहे।   

          रुधौली बस्ती से अजय पांडेय की रिपोर्ट 

No comments: