Breaking






Feb 5, 2023

बस्ती में उत्तर प्रदेश पेंशनर्स कल्याण संस्था ने की बैठक

बस्ती। के उत्तर प्रदेश पेंशनर्स कल्याण संस्था के कार्यकारिणी की बैठक हुई। बैठक में पेंशनर्स की समस्याओं पर चर्चा की गई। समस्याओं का समाधान न होने पर धरना और आंदोलन का निर्णय लिया गया। संस्था के विस्तार और मजबूती पर जोर दिया गया।  

         संस्था के जिलाध्यक्ष जलालुद्दीन कुरेशी ने कहा कि पेंशनर्स दिवस पर मुख्य कोषाधिकारी आत्म प्रकाश बाजपेई के माध्यम से जो मांग पत्र दिया गया था। उस पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। यह चिन्ता का विषय है। कहा कि सेवा निवृत्त कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर चरणबद्ध ढंग से संघर्ष करते रहेंगे।

वरिष्ठ उपाध्यक्ष लालचन्द वर्मा ने कहा कि मुख्य चिकित्साधिकारी से चिकित्सा प्रतिपूर्ति के लम्बित फाइलों को निस्तारित करने का आग्रह किया गया था। किन्तु स्थिति पूर्ववत बनी हुई है। एक सप्ताह के भीतर यदि समस्या का हल न हुआ। तो फरवरी माह के अंत तक सीएमओ कार्यालय पर मांगों को लेकर धरना दिया जाएगा। उपमंत्री ओरीलाल ने सेवानिवृत्त कर्मचारियोें से सम्बंधित अनेक मुद्दे उठाए। कहा कि यदि समस्याओं का समाधान न हुआ तो एकजुट होकर आवाज मुखर की जाएगी।  

ये लोग बैठक में रहे शामिल

बैठक में संरक्षक जगन्नाथ मौर्य, संगठन मंत्री राधेश्याम श्रीवास्तव, दुर्बली प्रसाद, भारती सिंह, गीता शुक्ला, ओम प्रकाश चौधरी, रामजगत चौधरी, धु्रवचन्द्र मिश्र, अशफाक अहमद, गौरीशंकर, राम सागर चौधरी, मो. इब्राहीम, मोहम्मद मुनीर सिद्दीकी, जोखनराम, विजयभान सिंह, हरीराम पाल, सन्तराम, मेंहदीहसन, रामलुटावन, मोअज्जम अली, सालिगराम वर्मा, मोहनलाल, जगदीश प्रसाद आदि शामिल रहे।  

           रुधौली बस्ती से अजय पांडे की रिपोर्ट 

No comments: