Breaking





Feb 22, 2023

बस्ती में ट्रैक्टर-ट्रॉली से कुचलकर बालिका की मौत

बस्‍ती । में वाल्टरगंज थाना क्षेत्र में शाम को स्कूल से घर लौट रहीं बच्ची की ट्रैक्टर ट्राली की चपेट में आने से मौत हो गई। हादसे को देखकर गांव के एक बुजुर्ग को ऐसा सदमा लगा कि उसने भी दम तोड़ दिया। जिस ट्रैक्टर ट्राली से हादसा हुआ, वह बक्सही घाट से दाह संस्कार बाद वापस लौट रही थी।   

        वाल्‍टरगंज थाना क्षेत्र के मकदी गांव निवासिनी रीता पुत्री राजेन्द्र प्रसाद (10 ) पूर्व माध्यमिक विद्यालय पुर्सिया में कक्षा 6 की छात्रा थी। बुधवार को स्कूल से पढ़कर वह साइकिल से घर जा रही थी। वह अपने घर से मात्र सौ मीटर दूर मोड़ पर पहुंची थी कि धमौरा गांव की तरफ जा रही ट्रैक्टर ट्राली ने उसे रौंद दिया। जिस समय घटना हुई मृतका के घर के सामने रहने वाले बाबा बरखंडी (68) वहां मौजूद थे। उन्हें हादसा देख ऐसा सदमा लगा कि उनकी भी मौत हो गई। पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। ट्रैक्टर ट्राॅली को कब्‍जे में लिया।  

मृतक तीन बहनों में मझली थी। बड़ा भाई आयुष (13), बहन प्रमीला (11), भाई आलोक (6) और छोटी बहन बेबी (4) वर्ष के साथ रहती थी। मां राजकुमारी, पिता राजेन्द्र प्रसाद मजदूरी करते हैं। वहीं दम तोडने वाले बुजुर्ग भी मजदूरी करते थे। इनके तीन बेटियां हैं। सभी की शादी हो चुकी है। मृतक की पत्नी भानमती, छोटी बेटी मीरा देवी घर पर मौजूद थी। जबकि दोनों बड़ी बेटियां हादसे की जानकारी होते ही मायके पहुंच गईं। एसओ नारायण लाल श्रीवास्तव ने बताया कि मामले में कार्रवाई की जा रही है।  


        रुधौली बस्ती से अजय पांडे की रिपोर्ट 

No comments: