Breaking












Feb 22, 2023

सड़क सुरक्षा में लापरवाही पर डीएम ने अधिकारियों को फटकारा

बस्ती में सड़क सुरक्षा सम्बन्धी कार्य ना कराए जाने पर डीएम प्रियंका निरंजन ने नाराजगी जताई। इसके साथ ही पीडब्ल्यूडी और राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अधिकारियों को चेतावनी दिया है। उन्होंने कहा कि दो माह पूर्व सम्पन्न हुई बैठक में राष्ट्रीय राजमार्ग तथा राष्ट्रीय राजमार्ग से जुड़ने वाली ग्रामीण सड़कों पर सुरक्षा के दृष्टिकोण से कार्य कराने की सहमति हुई थी, परन्तु कोई कार्य नहीं कराया गया। चेतावनी दिया कि कार्यशैली में सुधार लाते हुए इसे पूरा कराएं। साथ ही उन्होंने एआरटीओ पंकज कुमार को इसका फॉलोअप करने का निर्देश दिया।   

              डीएम ने सीडीओ को निर्देशित किया कि राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित गांव के प्रधानों को प्रेरित कर सीसीटीवी कैमरा स्थापित कराए। राष्ट्रीय राजमार्ग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि स्पीडोमीटर स्थापित कराए। जिससे वाहन की स्पीड का आकलन किया जा सके। विभिन्न स्थानों पर एंबुलेन्स का नम्बर प्रदर्शित करें, जिससे आवश्यकता पड़ने पर काल कर उनको बुलाया जा सके। साथ ही ओवरलोड गाड़ियों की सूची एआरटीओ को उपलब्ध कराएं।     

टोल प्लाजा के रख-रखाव पर असंतोष जाहिर किया
जनपद में स्थापित तीनों टोल प्लाजा के रख-रखाव की स्थिति पर असंतोष व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि एक्सड़ा टोल प्लाजा की स्थिति बेहद खराब है। यहां पर एक-एक लेन बन्द पाया गया। साइड से निकलने पर बड़े-बड़े पत्थर रखें मिले। टायलेट गंदा और मेडिकल फैसिलिटी भी उपलब्ध नहीं थी। नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि पैसा ले रहे है तो पब्लिक को सुविधाएं भी उपलब्ध कराएं। अनुबंध के अनुसार प्रत्येक टोल प्लाजा पर 30 प्रतिशत कर्मचारी अवकाश प्राप्त सैनिक तैनात करने का निर्देश दिया। इसका पालन कराने के लिए जिला सैनिक कल्याण बोर्ड से अवकाश प्राप्त सैनिकों की सूची प्राप्त कर उन्हें बूथ के अन्दर टोल की धनराशि प्राप्त करने के लिए तैनात करने का निर्देश दिया।  

ये लोग रहे मौजूद
बैठक में सीडीओ डा. राजेश कुमार प्रजापति, उप जिलाधिकारी शैलेष दुबे, आनन्द श्रीनेत, अतुल आनन्द, सीओ विनय चौहान, आरटीओ रविकान्त शुक्ला, राष्ट्रीय राजमार्ग प्रबंधक जीएन राव,अधिशासी अभियन्ता पीडब्ल्यूडी केशवलाल और विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।   


         रुधौली बस्ती से अजय पांडे की रिपोर्ट 

No comments: