Breaking












Jan 6, 2023

जिला अस्पताल में महिला की संदिग्ध हालात में मौत

बस्‍ती। में एक महिला की संदिग्ध परिस्थितियों में जिला अस्पताल में मौत हो गई। उसकी जहर खाने से मौत की आशंका व्‍यक्‍त की गई है। भर्ती कराने वाले ने अस्‍पताल के इमरजेंसी वार्ड के रजिस्टर में उसके पति का नाम और पता दर्ज कराया था, इसके बाद वह गायब हो गया। महिला की मौत के बाद पुलिस उसके घर पहुंची और पूछताछ की।    

        पुरानी बस्‍ती थाना क्षेत्र के हड़िया गांव निवासी कुसुम पत्नी महेन्द्र कुमार चौहान (45) को हालत बिगड़ने पर इलाज के लिए जिला अस्‍पताल में भर्ती कराया गया। रजिस्‍टर में उसके पति महेन्‍द्र का नाम और पता लिखाया गया। उसकी मौत के बाद जिला अस्‍पताल से मेमो के माध्‍यम से पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस महेन्‍द्र के घर पहुंची और उसे पूछताछ के लिए चौकी ले आई। उसने बताया कि उसकी पत्‍नी की जहर खाने से मौत हुई है। उसे भर्ती कराने के बाद वह उसे अस्‍पताल में छोड़कर भाग आया। यह सुनकर पूरा परिवार आवाक रह गया।   

मृतका की बेटी शालू (22) का कहना है कि उसकी मां करीब डेढ़ साल से उनके परिवार के साथ नहीं रहतीं, बल्कि गांव के ही एक व्यक्ति के साथ रहती हैं। बताया कि वह, उसका छोटा भाई मिशन (18) और उसके पापा महेन्‍द्र साथ में रहते हैं। बड़ा भाई प्रिंस दूसरे प्रदेश में कमाता खाता है। बताया कि उसके पिता हड़िया चौराहे पर सब्जी की दुकान लगाते हैं।

चौकी प्रभारी हड़िया कमलेश कुमार गोंड ने बताया कि शव को पोस्‍टमार्टम के लिए भेजा गया हैं। महिला के पति को पूछताछ के लिए लाया गया था। उससे पूछताछ की गई, उसकी बेटी और ग्रामीणों के बयान के बाद उसे छोड़ दिया गया। पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट एवं तहरीर मिलने पर इस मामले में आगे की कार्रवाई की जाएगी।   


          रुधौली बस्ती से अजय पांडे की रिपोर्ट

No comments: