Breaking






Jan 29, 2023

सुरक्षाकर्मी के हमले में घायल मंत्री की मौत, मुख्यमंत्री नवीन अस्पताल में डटे रहे।



ओडिशा के स्वास्थ्य मंत्री नब किशोर दास ने रविवार को इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। उन्हें दोपहर 1 बजे झाड़सुगड़ा के ब्रजराजनगर में एक सहायक उपनिरीक्षक ने गोली मार दी थी। मंत्री नबकिशोर दास को सीने में दो गोली लगी थी, जिसके बाद उन्हें तत्काल एयरलिफ्ट करके बेहतर इलाज के लिए भुवनेश्वर के अपोलो अस्पताल लाया गया था।

घटना के दौरान मंत्री ब्रजराजनगर में एक कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे थे। कार की अगली सीट पर बैठे दास अपने समर्थकों से मिलने के लिए जैसे ही नीचे उतरे ASI ने उनके सीने में दो गोली दाग दी।खून से लथपथ दास कार के पास ही गिर पड़े।

घटनास्थल पर मौजूद उनके समर्थकों ने उन्हें तुरंत संभाला और एंबुलेंस बुलाकर अस्पताल भेजा। कुछ देर बाद उन्हें एयरलिफ्ट कर भुवनेश्वर के अपोलो अस्पताल
लाया गया। घटना के करीब 7 घंटे की कठिन जद्दोजहद के बाद दास की मौत हो गई। इससे पहले मुख्यमंत्री नवीन पटनायक भी दास से मिलने अस्पताल पहुंचे थे।
 पुलिस ने फायरिंग करने वाले सहायक उपनिरीक्षक गोपालदास को तुरंत गिरफ्तार कर लिया है। उससे पूछताछ की जा रही है, लेकिन अभी तक आरोपी ने हमले की मुख्य वजह नहीं बताई है। इधर, राज्य सरकार ने मामले की गहनता से जांच के लिए सीआईडी- क्राइम ब्रांच को सौंप दी है। सात सदस्यीय विशेष जांच टीम में साइबर, बैलिस्टिक और क्राइम ब्रांच के अधिकारी शामिल हैं। टीम का नेतृत्व DSP रमेश सी डोरा कर रहे हैं।

No comments: