Breaking





Jan 29, 2023

एसपी ने किया सिपाही को निलंबित, पत्नी का संदिग्ध परिस्थितियों में शव हुआ था बरामद, नवंबर में एसपी की मध्यस्थता से मंदिर में हुआ था विवाह।

कुशीनगर के कसया थानाक्षेत्र के अन्तर्गत एक बंद मकान में सिपाही की पत्नी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हुई थी। 25 जनवरी को किराए के मकान में शव मिलने के बाद सनसनी मची थी। इस घटना में पत्नी के परिजनों की शिकायत सिपाही के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। मुकदमा दर्ज होने के बाद एसपी ने आरोपी सिपाही को निलंबित कर दिया है।

दूसरी ओर बहाना बनाकर फरार आरोपी सिपाही अभी भी ड्यूटी पर नहीं लौटा है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में युवती की मौत की वजह स्पष्ट नहीं होने से बिसरा प्रीजर्व कर लिया गया है। युवती की मौत पांच से छह दिन पहले की बताई जा रही है।
चौकी क्षेत्र के ग्राम सभा भैंसहा हेतिमपुर के पास हाईवे किनारे स्थित एक बंद मकान में सिपाही की पत्नी सोनी अंसारी का शव मिला था। मकान से दुर्गंध आने पर पड़ोसियों ने इसकी सूचना पुलिस को दी थी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था। युवती के घरवालों के अनुसार जिले के जटहा बाजार थाने पर तैनात सिपाही रोशन राय से सोनी अंसारी का प्रेम संबंध था। पहले सिपाही रोशन ने सोनी से शादी करने से इनकार कर दिया था। इसके सोनी ने पुलिस अधीक्षक से सिपाही रोशन राय की शिकायत कर न्याय की गुहार लगाई। इसके बाद सिपाही रोशन राय पुलिस कार्रवाई के खौफ और दबाव में आकर उसने नवंबर माह में सोनी से मंदिर में शादी कर ली थी। बताया जा रहा है कि आरोपी सिपाही बीते 5 जनवरी से थाने से बहाना बनाकर गायब है। युवती के परिजन जब युवती के मोबाइल पर संपर्क करने का प्रयास किये तो उसका नंबर नहीं मिल रहा था
सिपाही का नंबर मिलाने पर उससे भी संपर्क नहीं हो
 पा रहा था। बाद में युवती के परिजनों ने थाने पर संपर्क किया तो पता चला कि सिपाही की ड्यूटी पुलिस लाइन में परेड में लगी है। हालांकि, वह परेड ड्यूटी से भी गायब था। इस पर युवती के परिजनों ने सिपाही पर युवती की हत्या किये जाने का आरोप लगाते हुए पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है। पुलिस ने तहरीर के आधार पर आरोपी सिपाही के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर लिया है।

 वहीं पुलिस अधीक्षक श्री धवल जायसवाल ने इस मामले को गंभीरता से लेकर सिपाही रोशन राय को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया है। पुलिस अधीक्षक धवल जायसवाल की मानें तो मृतका के परिजनों की तहरीर पर सिपाही के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर लिया गया है। आरोपी सिपाही को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड भी कर दिया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में युवती की मौत का वजह स्पष्ट नहीं होने से बिसरा प्रीजर्व कर लिया गया है। युवती की मृत्यु पांच से छह दिन पहले की बतायी गयी है।

No comments: