Breaking






Jan 26, 2023

मुस्लिम अध्यापक ने गणतंत्र दिवस के कार्यक्रम में शामिल होने से किया इन्कार, बीएसए ने कहा कि होगी जांच।

 अलीगढ़ के एक सरकारी विद्यालय में मुस्लिम शिक्षक ने राष्ट्रीय ध्वज को फहराने से साफ इनकार कर दिया। इसके बाद अध्यापक ने कहा कि वह भारत माता और सरस्वती माता के चित्रों पर पुष्प भी अर्पित नहीं करेगा। उसने कहा कि वह किसी के भी आगे मत्था नहीं टेकेगा। इस मामले का‌ तकरीबन ढाई मिनट का वीडियो भी वायरल हो गया है। जिसमें स्कूल के अन्य साथी शिक्षक उसे समझाने की कोशिश करते दिखाई दे रहे हैं।

मामला कोतवाली इगलास क्षेत्र के गांव लखटोई के प्राइमरी स्कूल का बताया जा रहा है। वीडियो में मुस्लिम शिक्षक हसमुद्दीन लोगों से कह रहा है कि वह केवल ऊपरवाले के सामने अपना मत्था टेकेगा और ऊपरवाले के अलावा वह कभी किसी हालत में अपना मत्था बिल्कुल नहीं टेक सकता है। ये उसकी धार्मिक मजबूरी है।
 जिस पर उन लोगों ने कहा कि आप 74 वें गणतंत्र दिवस के मौके पर हाथरस से यहां विद्यालय तक आए हैं, आपको चित्र पर माल्यार्पण करने में परेशानी है, लेकिन हाथरस से तबीयत खराब के बाद आपको यहां स्कूल आने में कोई परेशानी नहीं हुई है।
बेसिक शिक्षा अधिकारी सत्येंद्र कुमार ढाका ने बताया कि  मामला उनके संज्ञान में आया है वीडियो की जांच कराई जाएगी। यदि आरोप सत्य साबित होते है। अध्यापक ने गणतंत्र दिवस समारोह में शामिल होने से इनकार किया है। तो उसके खिलाफ सख्त विभागीय कार्यवाही की जाएगी।( सफेद जाकिट में कार्यक्रम का बहिष्कार करने वाला अध्यापक)

No comments: