Breaking

Dec 21, 2022

बस्ती में नौकरी का झांसा देकर महिला से गैंगरेप

बस्‍ती ।  के पैकोलिया थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी 30 वर्षीय एक महिला को सफाईकर्मी के पद पर नौकरी दिलाने का झांसा देकर बाइक पर बैठाकर ले जाने और सुनसान स्‍थान पर बाइक रोककर जबरिया उसके साथ गैंगरेप करने का मामला सामने आया है।    

         कोर्ट के आदेश बाद पैकोलिया पुलिस ने मामले में 4 आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। आरोपियों में बभनान नगर पंचायत के एक बाबू का भी नाम शामिल है। पीड़िता का आरोप है कि नगर पंचायत बभनान में सफाईकर्मी के पद पर नौकरी दिलाने का पैकोलिया थाना क्षेत्र के पकडीजप्‍ती गांव निवासी कलाम ने झांसा दिया।

सुनसान जगह पर ले जाकर की घटना
उसके झांसे में आकर वह उसके साथ बाइक पर बैठ गई। आरोप लगाया कि आरोपी ने बाइक को इटवा कुनगाई स्‍कूल के पास रवई नदी के रेहार में सुनसान स्‍थान पर रोक दिया। यहां पकडीजप्‍ती गांव निवासी कलाम, रसीद उर्फ खुनखुन, नगर पंचायत बभनान कार्यालय के बाबू भास्‍कर, गौर थाना क्षेत्र के मेहनियां खडग बहादुरशाही गांव निवासी असलम ने जबरदस्‍ती उसके साथ दुष्‍कर्म किया।   

पुलिस ने नहीं सुनी फरियाद
उसने अपने साथ हुई घटना की जानकारी पति को दी और उन्‍होंने इस बारे में आरोपियों से बात की तो उसे भी गाली और जानमाल की धमकी दी। पीड़िता का आरोप है कि 27 जून 2021 को हुई घटना की शिकायत उसने पुलिस थाने पर की और आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग किया, लेकिन पुलिस ने उसकी फरियाद नहीं सुनी।

जान से मारने की दी थी धमकी।  

इसके बाद उसने अधिवक्‍ता के माध्‍यम से कोर्ट की शरण लिया। कोर्ट के आदेश बाद मामले में सभी आरोपियों के खिलाफ पैकोलिया पुलिस ने गैंगरेप, जानमाल की धमकी, एससीएसटी की धारा के तहत मुकदमा दर्ज किया है। सीओ हर्रैया शेषमणि उपाध्‍याय ने बताया कि मामले में आरोपियों के खिलाफ सुसंगत धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। विवेचना में जो भी तथ्‍य प्रकाश में आएंगे उसके अनुसार विधिक कार्यवाही की जाएगी।   

           रुधौली बस्ती से अजय पांडे की रिपोर्ट

No comments: