Breaking

Nov 2, 2022

बैठक में जनपद की रेडक्रास सोसाइटी को प्रदेश में मिला दूसरा स्थान पीलीभीत प्रथम तो बहराइच को मिला दूसरा स्थान बेहतर प्रदर्शन के लिए जिलाधिकारी डॉ दिनेश चन्द्र किए जाएंगे सम्मानित



बहराइच। जनपद रेडक्रॉस शाखा के सचिव मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ सतीश कुमार सिंह ने बताया कि राज्यपाल की अध्यक्षता में बीते सोमवार को इंडियन रेडक्रॉस सोसाइटी की वार्षिक बैठक हुई। इसमें प्रदेश के सभी जिला रेडक्रास शाखा की गतिविधियों की समीक्षा की गयी। इनमें मुख्यतः सदस्यता अभियान, रक्तदान, बाढ़ राहत कैंप, गरीब परिवारों के साथ त्योहारों की खुशियां बांटने आदि मामलों में जनपद पीलीभीत प्रथम और बहराइच दूसरे स्थान पर रहा। इसके लिए जनपद रेडक्रास शाखा के अध्यक्ष जिलाधिकारी डॉ दिनेश चंद्र को महामहिम राज्यपाल की ओर से सम्मानित किया जाएगा।

जनपद रेडक्रॉस शाखा के चेयरमैन सरदार सरजीत सिंह बताया कि जिलाधिकारी डॉ दिनेश चंद्र के निर्देशन पर इंडियन रेडक्रॉस सोसाइटी की स्थापना दिवस 8 मई से 8 जून तक सदस्यता अभियान चलाया गया था। इसके तहत जनपद में 322 आजीवन सदस्य व 1700 आजीवन सहयोगी सदस्य बनाए गए। सदस्यों का 30 फीसदी अंशदान लगभग 2,64000 रुपए सोसाइटी को भेज दिया गया है। इसके अलावा जिले के सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों पर एक माह तक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इसके माध्यम से 372 लोगों ने रक्तदान किया। इसके अलावा बाढ़ क्षेत्र में जल मग्न सैकड़ों गांवों में सोसाइटी के सदस्यों ने बाढ़ पीड़ितों के पास पहुंचकर खाद्य सामाग्री वितरित की।

दिवाली में जीता गरीबों का दिल - 

दीपावली त्यौहार के अवसर पर रेडक्रास सोसाइटी के अध्यक्ष जिलाधिकारी डॉ दिनेश चंद्र व सोसाइटी के सदस्यों ने जनपद के सुदूर बाढ़ ग्रस्त क्षेत्रों व कुष्ठ आश्रम में खाद्यान किट, दवा किट , फल, बिस्किट के साथ दीपावली त्यौहार के लिए गरीब परिवारों को मोमबत्ती, सरसों का तेल दिये, बच्चों के लिए पटाखे तथा मिष्ठान का वितरण किया । साथ ही गाँव में सोलर लाइट लगाने के निर्देश भी दिये । 

इनका रहा विशेष सहयोग जनपद रेडक्रॉस सोसाइटी द्वारा चलायी गईं गतिविधियों में सोसाइटी के आजीवन सदस्य राकेश चंद्र श्रीवास्तव , पुत्तीलाल बाजपेयी , डीएचईआईओ बृजेश सिंह, पत्रकार अजय शर्मा, महेंद्र शर्मा, दिवाकर सिंह, फहीम किदवई व डीडीसी अजय शर्मा का सरहनीय सहयोग रहा। 

इस मौके पर जिलाधिकारी डॉ दिनेश चंद्र ने कहा कि आम जनमानस की सेवा के लिए रेडक्रास सोसायटी से अधिक से अधिक लोगों को जुड़ना चाहिए । उन्होंने कहा कि सोसायटी के सदस्य आगे भी लोगों की सेवा के लिए तत्पर रहेंगे और किसी भी प्रकार की आपदा में रेडक्रास सोसायटी द्वारा आम लोगों की सहायता की जाएगी।

No comments: