Breaking

Oct 7, 2022

बारिश ने खोल दी घटिया पैचिंग की पोल, जानलेवा हुआ हाइवे

बस्ती। एक दिन की बारिश में हाइवे के गड्ढों पर किए गए पैच वर्क कार्य की गुणवत्ता की पोल खुल गई है। बारिश से पैच वर्क की गिट्टियां उखड़ गई हैं। फिर से अपने पुराने स्वरुप गड्ढों में तब्दील हो गई हैं। रोजाना 50 लाख रुपए से अधिक का टोल वसूलने वाले टोल प्रबंधन की यह लापरवाही वाहन चालकों के लिए जानलेवा साबित हो रही है। गाड़ी के साथ ही उनकी भी दुर्दशा हो रही है।

रात में हुई झमाझम बारिश से हाइवे पर अनगिनत गड्ढे हो गए हैं। अयोध्या-कलेसर तक 116 किमी की दूरी तय करने में राहगीरों को सांसत हो रही है। राह में गड्ढे होने से दुर्घटना की आशंका बनी हुई है। धीमी रफ्तार भी हादसे को दावत दे रही है। सर्वाधिक समस्या घघौआ से छावनी और संसारीपुर व पटकापुर में हैं।   
फूलडीह के पराग रेस्टोरेंट से लेकर पटकापुर, विक्रमजोत, रमघटिया, भदोही गांव के सामने गड्ढे दिख रहे हैं। यहां हाल ही में बने गड्ढे को भरा गया था, लेकिन बारिश होने पर फिर वही गड्ढे दिखने लगे हैं। सड़क गिनारे गिट्टियां पड़ी हुई हैं, इससे वाहन फिसल रहे हैं। टीम लीडर केपी सिंह ने बताया कि बारिश होने से हाइवे पर गड्ढे बने हैं। रेडीमिक्स के जरिये गड्ढे तत्कालिक तौर पर भरे जा रहे हैं। मौसम साफ होने के बाद प्लांट चलाकर गड्ढों को भरा जाएगा।    

           रुधौली बस्ती से अजय पांडे की रिपोर्ट

No comments: