Breaking






Apr 26, 2024

03 दिन में मांगी रिपोर्ट, सिटी मजिस्ट्रेट को सौंपी गई निगरानी की जिम्मेदारी



       गोण्डा–जिलाधिकारी नेहा शर्मा ने जनपद के सभी नगरीय निकायों के क्षतिग्रस्त मेनहोल को तत्काल कवर करने के आदेश दिए हैं। जिलाधिकारी ने जनपद के समस्त नगरीय निकाय के अधिशासी अधिकारियों को सख्त निर्देश जारी करते हुए 3 दिनों के भीतर इसकी रिपोर्ट भी मांगी है। साफ किया है कि इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही स्वीकार्य नहीं की जाएगी। वहीं, इसकी निगरानी की जिम्मेदारी सिटी मजिस्ट्रेट को सौंपी गई है। 

बता दें, बीती 23 अप्रैल को लखनऊ में एक बच्चे के खुले मेनहोल में गिरने के कारण मृत्यु होने की दुखद घटना प्रकाश में आई है। ऐसी घटनाओं पर रोकथाम के संबंध में समय-समय पर शासन स्तर से कड़े निर्देश निर्गत किए गए हैं तथा इन निर्देशों के अनुपालन की जिम्मेदारी संबंधित नगर निकाय के अधिकारियों को दी गई है। 

उक्त घटना के दृष्टिगत जिलाधिकारी ने जनपद में समस्त नगरीय निकाय के अधिशासी अधिकारियों को शुक्रवार को आवश्यक दिशा निर्देश जारी किए गए हैं। इसके तहत, प्रत्येक दिन वार्ड वार निरीक्षण कर समस्त सीवर लाइन के टूटे मैनहोल कवर कर उसी दिन रिपेयर करने का कार्य करना है। साथ ही, नियमित रूप से सुपरवाइजर व अवर अभियंता एक रजिस्टर बनवाकर दर्ज करेंगे व यथोचित कार्रवाई करेंगे।

डीएम नेहा शर्मा ने साफ किया है कि यह भी सुनिश्चित किया जाना है कि जहां पर पहले से रखे गए पत्थर क्षतिग्रस्त हैं, उन्हें तत्काल रिप्लेस कर दिया जाए। ताकि, किसी भी प्रकार की दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति उत्पन्न न हो। उन्होंने 03 दिन में इस कार्यवाही को सुनिश्चित करने के आदेश दिए हैं। प्रभारी अधिकारी स्थानीय निकाय के माध्यम से इसकी रिपोर्ट उपलब्ध करानी होगी।

No comments: