Breaking






Feb 4, 2023

डीएम ने लेखपाल को निलंबित करने के दिए निर्देश:बस्ती

बस्ती। में डीएम प्रियंका निरंजन की अध्यक्षता में भानपुर तहसील में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। बार-बार दिए गए निर्देशों के बावजूद चकरोड से कब्जा न हटाने के कारण बेली गांव के लेखपाल को निलंबित करने का डीएम ने आदेश दिया है।   

         विकास अधिकारी, सहायक विकास अधिकारी पंचायत को निर्देशित किया कि आज ही कब्जा हटाने के बाद चकरोड को भरवाएं। रामनगर कठौतिया, देईपार ग्राम पंचायत में खलिहान पर अवैध कब्जा हटाने का निर्देश दिया। आमा गांव में अविवादित वरासत का मामला पिछले 6 माह से निस्तारित न किए जाने पर नाराजगी व्यक्त की। शिकायतकर्ता को तत्काल खतौनी उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।  

पीडब्ल्यूडी की सड़क पर जलजमाव की समस्या के निस्तारण के लिए अधिशासी अभियंता पीडब्ल्यूडी, ईओ नगर पंचायत को निर्देशित किया। एसपी आशीष श्रीवास्तव, सीडीओ डॉ. राजेश कुमार प्रजापति ने भी लोगों की समस्याओं को सुना और उनके निस्तारण का निर्देश दिया। सम्पूर्ण समाधान दिवस में 39 मामले आए, जिसमें से 9 का मौके पर निस्तारण किया गया।  

इसमें राजस्व के 16, विकास के 4, पुलिस के 6, बैंक के 1, चकबन्दी के 1, विद्युत के 5, नगरपंचायत के 2, शिक्षा के 3, नलकूप के 1 मामले शामिल रहे। अवशेष शिकायतों का 1 सप्ताह के भीतर निस्तारण करने के लिए निर्देशित किया गया। जनवरी माह में आईजीआरएस पोर्टल पर प्राप्त शिकायतों के निस्तारण पर बरती गई लापरवाही पर नाराजगी व्यक्त की। निर्देश दिया कि प्रत्येक माह की 25 तारीख तक सभी डिफाल्टर शिकायतों का निस्तारण किया जाए अन्यथा की स्थिति में अधिकारी स्वयं उपस्थित होकर उन्हें शिकायत निस्तारण न होने के बारे में अवगत कराएंगे।  

शासन को भेजी जाएगी चार्जशीट
चेतावनी दिया कि जिस अधिकारी के लापरवाही के कारण ऐसा पाया जाएगा, उसके विरुद्ध कार्रवाई के लिए चार्जशीट बनाकर शासन को भेजा जाएगा। सम्पूर्ण समाधान दिवस में जिला पंचायत अध्यक्ष संजय चौधरी, सीएमओ डॉ. आरपी मिश्रा, प्रभारी उप जिलाधिकारी अतुल आनंद, नायब तहसीलदार अजीत कुमार सिंह, डीडीओ अजीत श्रीवास्तव, पीडी कमलेश सोनी, उपनिदेशक कृषि अनिल कुमार, उपायुक्त एनआरएलएम रामदुलार, तहसीलदार सत्येंद्र कुमार सिंह, विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।  

         रुधौली बस्ती से अजय पांडे की रिपोर्ट 

No comments: