Breaking





Feb 12, 2023

गोंडा में निवेशकों के आने से बढ़ेगा रोजगार - प्रभारी डीएम

🟡  सरकार की नीतियों के कारण आकर्षित हो रहे हैं निवेशक - प्रभारी डीएम

   उद्यमियों और व्यापारियों ने देखा ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का समापन


           दस फरवरी से लखनऊ में चल रहे तीन दिवसीय ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट- 2023 का रविवार को समापन हो गया। समापन के अवसर पर देश की महामहिम राष्ट्रपति श्रीमती द्रौपदी मुर्मू, प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ मौजूद रहे। इस अवसर पर गोण्डा में कलेक्ट्रेट सभागार में उद्यमियों एवं व्यापार बंधुओं को लखनऊ में हुए समापन कार्यक्रम का सजीव प्रसारण दिखाया गया। सजीव प्रसारण देखने के बाद सभी उद्यमियों एवं व्यापार बंधुओं ने प्रदेश सरकार की जमकर तारीफ करते हुए कहा कि सरकार प्रदेश में निवेश बढ़ाने के लिए काफी प्रयास कर रही है। ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट से प्रदेश में रोजगार के अवसर बढ़ेंगे। प्रदेश के आर्थिक विकास में बढ़ोतरी होगी। लोगों को नया उद्यम स्थापित करने के लिए सरकार द्वारा लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। सरकार उद्यमियों को निवेश में काफी प्राथमिकता दे रही है।
       इस मौके पर प्रभारी जिलाधिकारी डीएम अरुन मोली ने कहा कि प्रदेश सरकार की बेहतरीन नीतियों के कारण उद्यमी यहां निवेश के लिए आकर्षित हो रहे हैं. उत्तर प्रदेश में निवेश के लिए सिंगल विंडो सिस्टम लागू की गई है, ये सफलता का कारण है. निवेशकों को समय से इंटेट मिल सके, ये लागू करने के कारण आज निवेशक उत्तर प्रदेश की ओर आकर्षित हो रहे हैं। गोंडा में हुई इन्वेस्टर समिट में 120 निवेशकों ने 4800 करोड़ से अधिक का निवेश करने की इच्छा जताई है।इससे जनपद में रोजगार के अवसर बढ़ेंगे उन्होंने साथ ही कहा कि अधिक से अधिक लोग सरकार की चलाई जा रही योजनाओं का लाभ लेकर उद्यम स्थापित करें।
 उन्होंने आगे कहा कि इससे न केवल जनपद ब्लकि पूरे प्रदेश का और पूरे देश का विकास होगा और देश ग्लोबल स्तर पर अपनी एक अलग पहचान बना सकेगा। इस मौके पर सीआरओ व अन्य अधिकारीगण भी उपस्थित रहे।

रिपोर्ट- मुन्नू सिंह

No comments: