Breaking






Feb 14, 2023

चोरी की हुई जंजीर को छुपाने लिए निगल गया एमबीबीएस का छात्र, पुलिस रिकवरी लिए हैरान।

 मुजफ्फरनगर। जिले में ऑनलाइन जुए में दो लाख रुपये हारने के बाद एमबीबीएस और डी फार्मा के छात्रों ने योजनाबद्ध तरीके से चोरी की घटना को अंजाम दिया। मेडिकल छात्रों ने पड़ोस में रहने वाली महिला शिक्षिका के घर पर ही हाथ साफ कर दिया परंतु पुलिस ने वारदात के मात्र दो दिनों के अंदर ही दोनों को धर दबोच लिया और शत-प्रतिशत रिकवरी भी कर ली।
आश्चर्यजनक बात यह है कि एक आरोपी ने पुलिस की पकड़ से बचने के लिए सोने की चेन को निगल लिया। पुलिस द्वारा कराए गए एक्स-रे में चेन स्पष्ट दिखाई दे रही है। अब पुलिस को इस बात की प्रतीक्षा है कि कब मल के द्वारा वो चेन वापस निकले और कब वो चेन को सीज करे।
 सूत्रों के अनुसार थाना नगर कोतवाली के मिमलाना रोड में रहने वाली अध्यापिका लक्ष्मी रानी के घर पर गत दस फरवरी को दोपहर बाद चोरी हो गई थी। पीड़िता ने मुकदमा दर्ज कराते हुए पुलिस को बताया था कि घर के कमरे का कुंडा तोड़कर अज्ञात चोर लाखों की कीमत के सोने-चांदी के जेवरात चुरा ले गए हैं। पुलिस ने वारदात के खुलासे के लिए एक टीम का गठन किया और जांच पड़ताल शुरू कर दी।

जांच-पड़ताल शुरू हुई तो पुलिस के सामने परत-दर-परत खुलती चली गई और उनके निशाने पर इलाके के रामलीला टिल्ला मौहल्ला निवासी अमित कुमार पुत्र राम गोपाल और रोहन पुत्र चंद्रपाल आ गए। पकड़े जाने पर पूछताछ में दोनों ने अपना अपराध स्वीकार कर लिया। पुलिस को उस वक्त हतप्रभ हो गई , जब पूछताछ हुई तो पता चला कि रोहन कुमार रूस में एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहा है, जबकि अमित कुमार भी डी-फार्मा का छात्र है। जिनमें वो लोग करीब 2 लाख रुपये हार गए। ऐसे में उन्होंने अपराध का रास्ता चुना और चोरी की वारदात को अंजाम दे डाला। शक के आधार पर पुलिस रोहन के पीछे लगी हुई थी। एमबीबीएस का छात्र रोहन सोने की चेन को मार्केट में बेचने के लिए निकला तो उसे भनक लग गई कि उसके पीछे पुलिस लग गई है। उसने पुलिस से बचने के लिए सोने की चेन को चुपके से निकल लिया। हालांकि पुलिस ने उसे दबोच लिया।

करीब तीन-चार घंटे की बड़ी मशक्कत बाद उसने पुलिस को बताया कि उसने चेन को निगला हुआ है। ये सुनकर पुलिस के हाथ-पैर फूल गए। पुलिस को जैसे ही ये पता चला कि एमबीबीएस के आरोपी छात्र रोहन ने सोने की चेन को निगल लिया, तो वह तुरंत उसे जिला अस्पताल ले गई.
 लेकिन वहां से उसे रेफर कर दिया गया, जिसके बाद पुलिस उसे मुजफ्फरनगर मेडिकल ले गई, जहां चिकित्सकों ने उसका एक्स-रे किया तो उसमें स्पष्ट हो गया कि वो सच बोल रहा है, क्योंकि सोने की चेन रोहन के शरीर में स्पष्ट दिखाई पड़ रही है।

शत-प्रतिशत रिकवरी का दावा करने वाली नगर कोतवाली पुलिस अब इस असमंजस में फंसी हुई है कि रोहन के पेट से चेन को कैसे बाहर निकाला जाए, क्योंकि अभी भी चेन उसके पेट में ही है और उसके मल पर पूरी तरह से नजर बनाए हुए है कि कब वो मल के रास्ते से बाहर आए और कब उसे वो अपने कब्जे में लेकर सील करें।

पुलिस अधीक्षक शहरी श्री अर्पित विजयवर्गीय ने जानकारी देते हुए बताया कि शिक्षिका के घर हुई चोरी के मामले में दो युवकों को गिरफ्तार किया गया है,
जिनमें एक एमबीबीएस का छात्र है तो दूसरा डी-फार्मा का छात्र है। ऑनलाइन गेमिंग में कुछ रुपये हारने के बाद उन्होंने रुपये रिकवर करने की गरज से इस घटना को कारित किया है। एक युवक ने एक चेन को खा लिया यानि निगल लिया। उसे रिकवर कराया जा रहा है।

No comments: