Breaking






Feb 9, 2023

सुभासपा के राष्ट्रीय प्रमुख सचिव का एक दिवसीय बस्ती दौरा

बस्ती। सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय प्रमुख सचिव अरविंद राजभर ने लखनऊ का नाम बदलकर लखनपुरी किए जाने का समर्थन किया है। एक कार्यक्रम में बस्ती आए सुभासपा के राष्ट्रीय प्रमुख सचिव ने कहा कि मुगलों ने अपने हिसाब से शहरों के नाम बदल दिए। सुभा सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने शहरों को उनकी वास्तविक पहचान देने के लिए 2017 से ही मुहिम की शुरुआत की।   

         सुभा सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने कहा कि इस बात की खुशी होगी कि यदि भारतीय जनता पार्टी लखनऊ का नाम बदलकर लखनपुरी कर रही है तो गाजीपुर का नाम विश्वामित्र नगर, बहराइच का नाम भारतीय सुहेलदेव राजभर नगर करें।

ब्राह्मणों पर आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के बयान का समर्थन करते हुए कहा कि उन्हें यह बात पहले समझ में आ जानी चाहिए थी। यह शिक्षा जन जागरण की देन है कि मोहन भागवत जैसे बड़े व्यक्ति को यह कहने के लिए विवश होना पड़ा है कि जातियां ब्राह्मणों ने बनाई है। कहा कि यह ओमप्रकाश राजभर की देन है जो लगातार वंचित और पिछड़ी जातियों के नामों को गिना रहे थे।  

अखिलेश यादव के शुद्र वाले बयान के सवाल पर कहा कि शायद अखिलेश यादव का नाम अखिलेश सिंह यादव है। यह बात बोलने से पहले उन्हें खुद समझना चाहिए कि अगर आप शुद्र हैं तो नाम तुरंत बदल दीजिए। बीजेपी तो तैयार है नाम को स्वीकार करने के लिए। वह खुद ही नाम बदलने की योजना बना रखी है, हम लोग भी बना रखे हैं।

अखिलेश यादव अपने नाम के आगे अखिलेश शुद्र लिख लें या फिर जाती लिखना बंद कर दें। कहा कि देश आजाद हो गया है, बच्चे पढ़ लिखकर होनहार हैं। उन्हें शुद्र, ब्राह्मण, क्षत्रिय से नहीं मतलब है। उन्हें रोजी रोजगार और शिक्षा से मतलब है। सुरक्षा से मतलब है। स्वामी प्रसाद मौर्या पता नहीं किधर डाइवर्ट कर रहे हैं, जिसे अखिलेश यादव समझ नहीं पा रहे हैं।  


          रुधौली बस्ती से अजय पांडे की रिपोर्ट 

No comments: