Breaking












Feb 14, 2023

बस्ती में जांच में फर्जी मिले प्रधानाचार्य की सेवा समाप्त

बस्ती। जिला के गौर विकास खण्ड के कंपोजिट विद्यालय में दूसरे के शैक्षिक अभिलेखों के आधार पर नौकरी करने वाले एक फर्जी प्रधानाध्यापक को बर्खास्त करने की बीएसए ने कार्रवाई की है। सेवा समाप्त करते हुए उन्हें भुगतान की गई धनराशि की वसूली करने एवं एफआईआर दर्ज कराए जाने का आदेश दिया गया है।  

         बीएसए डॉ. इंद्रजीत प्रजापति ने बताया कि गौर विकास खण्ड के कंपोजिट विद्यालय मंसूरनगर में कार्यरत प्रधानाध्यापक राजेश कुमार पांडेय पर दूसरे के अंकपत्र के आधार पर नियुक्ति प्राप्त करने की शिकायत हुई थी। जिसके सत्यापन में उनके द्वारा प्रस्तुत अभिलेख कूट रचित पाए गए। कई बार आरोप पत्र और नोटिस निर्गत किया गया। लेकिन उनके द्वारा किसी भी पत्र का उत्तर नहीं दिया गया।

बीएसए ने बताया कि राजेश कुमार पांडेय प्रधानाध्यापक मंसूर नगर विकास खंड गौर द्वारा प्रस्तुत अभिलेखों के अनुसार, उनका पता, ग्राम व पोस्ट कलवारी थाना कलवारी जिला बस्ती है। जबकि शैक्षिक अभिलेखों में संबंधित विद्यालयों में राजेश कुमार पांडेय का निवास जनपद बलिया में पाया गया।  

बीएसए फर्जी अभिलेखों के आधार पर नियुक्ति प्राप्त करने के आरोप में वर्ष 2005 से नियुक्त राजेश कुमार पांडेय की सेवाएं समाप्त करते हुए उन्हें भुगतान की गई धनराशि की वसूली का आदेश भी निर्गत किया है। फर्जी अभिलेखों के आधार पर नियुक्ति प्राप्त करने के आरोप में प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज कराने का आदेश भी निर्गत किया गया है।  


          रुधौली बस्ती से अजय पांडेय की रिपोर्ट 

No comments: