Breaking






Feb 10, 2023

जनपद पर आयोजित निवेश कुंभ में उद्यमियों ने सुना मा० प्रधानमंत्री जी का संबोधन


 



गोंडा -शुक्रवार को लखनऊ में यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट-2023 का भव्य आयोजन किया गया। इस समारोह का शुभारंभ मा0 प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी द्वारा रिमोट बटन दबाकर  किया गया। लखनऊ में हुये कार्यक्रम का सजीव प्रसारण गोण्डा के जिला पंचायत सभागार में किया गया।

लखनऊ में आयोजित हो रहे तीन दिवसीय वैश्विक सम्मेलन में विश्व स्तर के नीति निर्धारकों कारपोरेट्स नेतृत्व, व्यापारिक प्रतिनिधिमण्डलों, एटगकेडेमिया, विचार मंचों एवं प्रबुद्धजनों द्वारा प्रतिभाग किया गया। प्रदेश के समावेशी विकास के लिए सामूहिक रूप से व्यावसायिक सम्भावनाओं एवं सहभागिता के अवसरों पर मंथन किया गया जिसमें देश-विदेश के उद्योग जगत के शीर्ष हस्तियों द्वारा प्रतिभाग किया गया तथा निवेश के बारें में जानकारी दी गयी। 

इस मौके पर आयुक्त ने कहा कि जनपद गोण्डा में 123 प्रस्ताव आए जिनमें से 111 प्रस्ताव हस्ताक्षरित किए गए जिससे 14 हजार से ज्यादा लोगों को रोजगार मिलेगा। उन्होंने कहा कि कानून व्यवस्था की स्थिति में भी सुधार हुए हैं। सारे निवेशकों को सारी सुविधाएं भी दिए जाएंगी। उन्होंने कहां की जनपद के विकास में निवेशकों की भागीदारी महत्वपूर्ण होगी जिससे उत्तर प्रदेश का विकास तीव्र गति से होगा इससे गांव से युवाओं का पलायन भी रुकेगा।_

प्रभारी डीएम मुख्य विकास अधिकारी ने कहा कि निवेशकों के जो भी प्रस्ताव प्राप्त हुए हैं उनको धरातल में लाने के लिए प्रयास किया जाएगा तथा उद्यमियों को बेहतर सुविधाएं प्रदान की जाएंगी।

इस मौके पर मंडलायुक्त द्वारा इन्वेस्टर संदीप गुप्ता, श्याम नारायण पांडे, शबाना बानो, भूपेंद्र प्रकाश आर्य, राधेश्याम गुप्ता, योगेंद्र कुमार अग्रवाल, गोविंद बहादुर सिंह, रविशंकर सिंह, जयप्रकाश, मुकेश कुमार, मुकेश शुक्ला, शिव कुमार सोनी, अमित मौर्या, अक्षत कपूर, श्रेया, उर्मिला गुप्ता, कुलदीप मिश्रा, अतीक अहमद को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम में मंडलायुक्त एम0पी0अग्रवाल, मुख्य विकास अधिकारी, अपर जिलाधिकारी, मुख्य राजस्व अधिकारी, सिटी मजिस्ट्रेट सहित जनपद के उद्यमियों, निवेशकों उपस्थित रहे।

No comments: