Breaking












Feb 23, 2023

डीएम ने फीता काटकर किया नाबार्ड बसंत मेला का शुभारंभ





गोण्डा-जिलाधिकारी डॉ उज्ज्वल कुमार ने रामलीला मैदान में नाबार्ड द्वारा आयोजित तीन दिवसीय बसंत मेला का फीता काटकर शुभारंभ किया। मेले में आजीविका मिशन की महिलाओं द्वारा कई प्रकार की अनूठी सामग्रियों की प्रदर्शनी स्टाल लगाई गई, जिसका डीएम व सीडीओ द्वारा अवलोकन भी किया गया।

जिलाधिकारी ने बसंत मेला की सराहना करते हुए कहा कि नाबार्ड का आजीविका मिशन के सहयोग से प्रदेश की महिलाओं को नई राह मिल रही है, जिससे कि महिलाएं अपने आप में अपना कार्य कर सक्षम बन रही हैं। उन्होंने कहा कि इस प्रकार के मेले से महिलाओं का उत्साहवर्धन बढ़ता है और अच्छा कार्य करने वाली महिलाओं का नाम आगे बढ़ता है। उन्होंने सभी महिलाओं को लगन के साथ कार्य करने की बात कही और नाबार्ड व आजीविका मिशन को जनपद की अच्छी प्रतिभाओं को प्रदेश स्तर तक ले जाने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि जनपद का नाम आगे बढ़े इसलिए महिलाओं को शक्ति प्रदान करने में आपका सहयोग सराहनीय है। उन्होंने आमजन से अपील करते हुए कहा कि वे बसंत मेले में जरूर आएं और महिलाओं के द्वारा बनाए गए उत्पादों को देखें और उनका उत्साहवर्धन करें।_


इस मौके पर सीडीओ ने कहा कि स्वयं सहायता समूह की महिलाओं के द्वारा जो काम किया जा रहा है वह बहुत ही सराहनीय है महिलाओं के द्वारा बनाए गए सामान की अच्छी ब्रांडिंग करने की जरूरत है।

No comments: