Breaking

Jan 19, 2023

महिला आयोग की अध्यक्ष को कार सवार ने पन्द्रह मीटर तक घसीटा, सुरक्षाकर्मियों ने दौड़कर बचायी अध्यक्ष की जान।

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने पुलिस को बताया है कि नशे में धुत एक कार सवार ने उनके साथ जोर -जबरदस्ती करने की कोशिश की। जब स्वाति ने उसे रोकना चाहा तो आरोपी ने उन्हें कार से 15 मीटर तक घसीटते हुए ले गया। दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल गुरुवार तड़के दिल्ली की सड़कों पर वास्तविकता को परखने के लिए निकली थीं, जब एम्स हॉस्पिटल के पास उनके साथ यह घटना हुई। स्वाति की शिकायत पर पुलिस ने 47 साल के आरोपी को हिरासत में ले लिया है।

दक्षिणी दिल्ली के पुलिस उपायुक्त चंदन सिंह ने घटनाक्रम के बारे में बताते हुए कहा कि आयोग की अध्यक्ष स्वाति ने हौज खास थाने में घटना की शिकायत की थी। मामले की पड़ताल की गई तो आरोपी की शिनाख्त हरीश चंद्र के रूप में हुई है। उसे गिरफ्तार कर लिया गया है और आगे की जांच की जा रही है।
तड़के सुबह करीब सवा तीन बजे हरीश चंद्र नाम का यह शख्स अपनी बलेनो कार से उनके पास आया और उनसे कार में बैठने की जिद करने लगा। जब स्वाति ने उसे सख्ती से मना किया तो वह कार लेकर आगे चला गया लेकिन फिर से वाहन को मोड़कर लेकर आया और सड़क पर उनके बगल में चलने लगा।

जब शख्स ने दोबारा उनके साथ बदतमीजी करने की कोशिश की तो वे उस शख्स को पकड़ने के लिए कार की खिड़की के पास पहुंचीं। तभी शख्स ने कार का शीशा बंद कर दिया जिससे स्वाति का हाथ उसमें फंस गया। इसके बाद भी वह कार चलाता रहा। इस तरह उसने स्वाति को करीब 15 मीटर तक घसीटते हुए कार चलाई। स्वाति की टीम यहां से कुछ दूरी पर खड़ी उनका इंतजार कर रही थी उन सभी ने आगे बढ़कर स्वाति की जान बचाई। 

No comments: