Breaking












Jan 9, 2023

अधिवक्ताओं के संग हुई मारपीट के बाद कार्रवाई से क्षुब्ध अधिवक्ताओं ने तीन दिवसीय कामकाज का बहिष्कार किया, प्रशासन की दिया अल्टीमेटम।

 लखनऊ के मोहनलालगंज कोतवाली में अधिवक्ताओं और पुलिसकर्मियों के मध्य हुए विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है साथी अधिवक्ताओं पर दर्ज मुकदमे के विरोध में वकील आज से संघर्ष तेज करेंगे। सोमवार से लगातार तीन दिन के लिए राजधानी के वकील कामकाज ठप कर अपना विरोध दर्ज करायेंगे। विरोध प्रदर्शन दौरान तहसीलों से लेकर राजधानी तक पुलिस प्रशासन का पुतला भी फूंका जाएगा। यही नहीं, पुलिसकर्मियों पर एफआईआर के लिए वकील कोर्ट की शरण में जा चुके हैं।

मोहनलालगंज में दो वकीलों को हवालात में बंद करके पीटने का आरोप लगाकर विरोध प्रदर्शन कर रहे लगभग तीन सौ अधिवक्ताओं पर पुलिस ने  एफआईआर दर्ज कर दी थी। जिसके विरोध स्वरूप राजधानी के वकीलों ने पुलिस के विरुद्ध आर पार लड़ई  का एलान कर दिया है। महापंचायत के जरिए पुलिसकर्मियों पर एफआईआर और पुलिस अधिकारियों को हटाने की मांग कर रहे राजधानी के वकीलों ने मोहनलालगंज बार एसोसिएशन भवन में बैठक कर न्याय के लिए संघर्ष तेज करने का आह्वान किया है।

 उत्तर प्रदेश बार काउंसिल के सदस्यों की अगुवाई में राजधानी की समस्त बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने यह निर्णय लिया है कि आज यानी सोमवार से बुधवार तक सभी तहसील और कलेक्ट्रेट में कामकाज ठप रहेगा। वकीलों ने बैनामा और सभी तरह के प्रशासनिक कार्य से विरत रहने की बात कही। जबकि बुधवार को समूची राजधानी में वकील प्रशासनिक के साथ ही न्यायिक कार्य का भी बहिष्कार कर पुलिस प्रशासन का पुतला फूंककर विरोध दर्ज करायेंगे ।

वकीलों ने पुलिसकर्मियों पर मुकदमा दर्ज कराने के लिए कोर्ट में मुकदमा करने की बात तय की है। साथ ही यूपी बार काउंसिल के सदस्यों की अगुवाई में राजधानी की समस्त बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों की संयुक्त संघर्ष समिति बनाई गई है। जो कि आंदोलन तेज करने की रणनीति तय करेगी।

बैठक में बार काउंसिल के सदस्य परेश मिश्र सेण्ट्रल बार एसोसिएशन के महामंत्री बृजेश यादव लखनऊ बार एसोसिएशन के महामंत्री कुलदीप नारायण मिश्र व अध्यक्ष सुरेश पाण्डेय तथा मोहनलालगंज बार एसोसिएशन के महामंत्री श्री रामलखन यादव व अध्यक्ष श्री कौशलेन्द्र शुक्ल केपी यादव, राजीव त्रिपाठी, शिव मोहन सिंह समेत अन्य पदाधिकारी एवं सैकड़ों वकील उपस्थित रहे।

No comments: