Breaking





Jan 4, 2023

बेहतर उपचार के लिए ऋषभ पंत मुंबई के लिए एयरलिफ्ट किए गए, जल्द ही स्वस्थ होंगे चिकित्सकों ने जताई है उम्मीद।

 मार्ग दुर्घटना में घायल क्रिकेटर ऋषभ पंत को आज उत्तराखंड की राजधानी देहरादून से एयरलिफ्ट कर मुंबई ले जाया गया। यहां कोकिलाबेन अस्पताल में उनका आगे का इलाज होगा। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने अपने आधिकारिक बयान में कहा है कि अस्पताल के स्पोर्ट्स मेडिसिन एंड ऑर्थोस्कोपी हेड डॉक्टर दिनशॉ पारदीवाला की देखरेख में पंत का उपचार होगा। डॉ पारदीवाला इससे पहले सचिन तेंदुलकर, युवराज सिंह, जसप्रीत बुमराह और रवींद्र जडेजा जैसे क्रिकेटर्स का सफल उपचार कर चुके हैं।

बीसीसीआई ने यह भी बताया है कि पंत के घुटने के लिगामेंट की सर्जरी की जाएगी। पंत को ठीक होने और इसके बाद पुनः वापसी प्रक्रिया पर बोर्ड की टीम नजर रखेगी। 30 दिसंबर को कार दुर्घटना में घायल होने के बाद से पंत को पहले रुड़की के सक्षम हॉस्पिटल में आकस्मिक उपचार दिया गया। इसके बाद से उनका इलाज देहरादून के मैक्स हॉस्पिटल में चल रहा था।
एक्सीडेंट में पंत को सिर, घुटने और टखने में चोट
आई थी। उनके घुटने के लिगामेंट टूटने की बात सामने
आई थी। ऐसे में अब BCCI की मेडिकल टीम ने
बेहतर इलाज के लिए उन्हें देहरादून से मुंबई एयरलिफ्ट
करवाया है।
भारतीय क्रिकेट  बोर्ड ने यह भी बताया कि पंत के इलाज का खर्च उनके चिकित्सा बीमा से भुगतान होगा। वहीं, देहरादून से मुंबई एयरलिफ्ट किए जाने का खर्च बोर्ड उठाएगा। BCCI ने इस मामले में अब तक पंत का इलाज करने वाले उत्तराखंड के दोनों अस्पतालों की सराहना की है लेकिन पंत का आगे का इलाज वह अपने विशेषज्ञों देखरेख में कराना चाहता है  क्रिकेट टीम के विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत शुक्रवार सुबह हुए सड़क हादसे में बाल-बाल बचे थे। उनकी मर्सिडीज अनियंत्रित होकर डिवाइडर से जा टकराई, जिसके बाद उसमें आग लग गई और पलट गई। एक्सीडेंट के बाद पंत जलती हुई कार की खिड़की तोड़कर खुद ही बाहर निकले। लोग बचाने पहुंचे तो स्वयं का परिचय देते कहा कि मैं ऋषभ पंत हूं। उन्हें सिर, पीठ और पैर में गंभीर चोटें आई थीं। पुलिस के अनुसार नींद लगने से यह हादसा हुआ था।

No comments: