Breaking

Jan 11, 2023

👉 डीएम की अध्यक्षता में विभागीय कार्यो एवं कर-करेत्तर राजस्व वसूली की मासिक समीक्षा बैठक सम्पन्न

जिलाधिकारी डॉक्टर उज्ज्वल कुमार की अध्यक्षता में विभागीय कार्यो एवं कर-करेत्तर राजस्व वसूली की मासिक समीक्षा कलेक्ट्रेट सभागार  में सम्पन्न हुई। बैठक में मण्डी समिति, श्रम विभाग, स्टांप, वाणिज्य कर विभाग, वन विभाग, खनन विभाग, नवीन परती, खलिहान, अवैध कब्जा, परिवहन विभाग, आबकारी विभाग, भू-राजस्व, स्टाम्प देय, विद्युत विभाग, बांटमाप, आईजीआरएस आदि पर समीक्षा की गई। जिसमें कम वसूली किये जाने पर संबंधित अधिकारियों को कड़े निर्देश दिये हैं कि वसूली में और तेजी लाने के निर्देश दिए। बैठक में सीआरओ ने विभिन्न माध्यमों से प्राप्त होने वाली शिकायतों का समयबद्ध व  गुणवत्तापूर्ण निस्तारण कराने के निर्देश दिए गए। बैठक में सभी उप जिलाधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि राजस्व वसूली में तेजी लायें। बैठक में सभी उप जिलाधिकारियों एवं तहसीलदारों को निर्देश दिए हैं कि पुराने मुकदमों को गहनता पूर्वक देखते हुए अधिक से अधिक निस्तारण करें।
     वही बैठक में डीएम ने सभी तहसील के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा है कि धारा 24 के मुकदमों को समय से अधिक से अधिक निस्तारण करें, ताकि धारा 24 का मुकदमा किसी भी तहसील स्तर पर लंबित ना रहे।
          इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी सुरेश कुमार सोनी, सिटी मजिस्ट्रेट अर्पित गुप्ता, समस्त उप जिलाधिकारी, अपर उपजिलाधिकारी कुलदीप सिंह, समस्त तहसीलदार, नायब तहसीलदार, आरटीओ विभाग, आबकारी, वाणिज्य कर विभाग, एसओसी, समस्त ईओ सहित अन्य संबंधित विभाग के अधिकारी व कर्मचारीगण उपस्थित रहे।
रिपोर्ट- मुन्नू सिंह

No comments: