Breaking





Jan 27, 2023

दारोगा की चोरी हुई पिस्टल बरामद, पुलिस आयुक्त ने दारोगा को किया निलंबित।

प्रयागराज के करबला पुलिस चौकी इंचार्ज जगनारायण सिंह की जो पिस्टल शनिवार को चोरी हुई थी वह बरामद हो गई। पिस्टल चोरी करने वाले‌ दंपति थे। दोनों शातिर पुलिस के हत्थे चढ़ गए हैं। जबकि इस घटनाक्रम में शामिल एक तीसरा युवक अभी भी फरार चल रहा है जिसकी पुलिस सरगर्मी से तलाश कर रही है।

बीते शनिवार को चौकी इंचार्ज के कार से मंदर मोड़ निवासी विशाल सोनकर व उसकी पत्नी बबिता ने पिस्टल चुरा लिया था, इसमें एक और व्यक्ति निहाल भी शामिल था। इसके बाद विभागीय कार्रवाई के भय से चौकी प्रभारी भी लापता हो गए थे। चौकी प्रभारी के खिलाफ भी बगैर अनुमति लिए चौकी छोड़ने के गैरजिम्मेदाराना कृत्य पर एफआईआर दर्ज कराई गई थी।

पुलिस पूरी शिद्दत से पिस्टल चोरी करने वाले की खोजबीन में लगी थी। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पता चला कि प्रयागराज के प्लेटफार्म नंबर के बाहर खड़ी दारोगा की कार से इन लोगों ने पिस्टल चोरी की थी।
चौकी इंचार्ज 21 जनवरी को अपने निजी कार से माघ मेला परिक्षेत्र में अपनी ड्यूटी पर जा रहे थे। रास्ते में प्रयागराज जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर 6 पर वह अपनी कार खड़ी करके बाहर मोबाइल पर बात करने लगे। तभी वहां विशाल और उसकी पत्नी बबिता ने कार का दरवाजा खोलकर चौकी इंचार्ज की सरकारी पिस्टल को पार कर दिया। जब चौकी इंचार्ज दोबारा कार में बैठे तो देखे वहां से पिस्टल गायब गई थी। वह इसकी जानकारी किसी उच्चाधिकारियों को दिए बगैर उसी दिन शाम से ही भूमिगत हो गए और मोबाइल फोन बंद कर लिया। इस मामले में चौकी इंचार्ज की घोर लापरवाही भी सामने आई।

अतिरिक्त पुलिस आयुक्त आकाश कुलहरि के निर्देशन के बाद चौकी इंचार्ज जगनारायण सिंह के खिलाफ खुल्दाबाद थाने में मुकदमा लिखा गया। जब मंगलवार को चौकी इंचार्ज वापस लौटे तो उन्हें निलंबित कर दिया गया।

No comments: