Breaking

Dec 24, 2022

बस्ती में शिकायतें लंबित मिलने पर डीएम ने जताई नाराजगी

बस्ती। में थाना दिवस पर प्राप्त शिकायतों के निस्तारण में लापरवाही पर डीएम प्रियंका निरंजन ने नाराजगी जताई। साथ ही दोषी कर्मचारियों का स्पष्टीकरण तलब करने का निर्देश दिया। डीएम ने चकरोड पर अवैध अतिक्रमण न हटाए जाने पर लेखपाल को कारण बताओ नोटिस जारी की।    

          डीएम ने पुरानी बस्ती में थाना दिवस पर पुराने मामलों की समीक्षा की। इस दौरान करते 10 दिसम्बर के थाना दिवस के 5 प्रकरण लम्बित मिले। इस पर 1 निस्तारित प्रकरण के सत्यापन के लिए शिकायतकर्ता से बातचीत की गई। उसने बताया कि शिकायत निस्तारित नहीं हुई है। चकरोड पर अवैध अतिक्रमण न हटाए जाने पर डीएम ने लेखपाल को कारण बताओ नोटिस जारी कर नायब तहसीलदार को मौके पर जाकर अवैध अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए।    

डीएम ने सभी लेखपालों को निर्देशित किया कि वे अपने क्षेत्र के अवैध अतिक्रमण का विवरण 3 दिन में उपलब्ध कराएं। जिस लेखपाल के क्षेत्र में अवैध अतिक्रमण नहीं हैं, वे इस आशय का प्रमाण पत्र दें। इसके बाद डीएम ने उपस्थित 13 लेखपालों से बारी-बारी से अवैध अतिक्रमण के बारे में जानकारी ली और अस्थाई अवैध अतिक्रमण तत्काल हटाने के निर्देश दिए।   

तालाब पर कब्जा करने वालों पर करें कार्रवाई'

थाना दिवस में 3 ऐसे प्रकरण आए, जिसमें तालाब को पाटकर मकान, शौचालय बना लिए गए। इस संबंध में तहसीलदार को कार्रवाई करने के निर्देश दिए। डीएम ने लेखपालों को निर्देशित किया कि सार्वजनिक भूमि का विवरण भी उपलब्ध कराएं, ताकि वहां पर विभागों के निर्माण हेतु भूमि का आवंटन किया जा सके। थाने में अपराध रजिस्टर, त्योहार रजिस्टर, गुण्डा एक्ट, गैंगस्टर की कार्रवाई, भू-माफिया चिह्नीकरण कार्रवाई का रजिस्टर देखा। इस अवसर पर नायब तहसीलदार केके मिश्रा, एसआई अरविन्द यादव, राधारमण यादव व अन्य उपस्थित रहे।    

           रुधौली बस्ती से अजय पांडे की रिपोर्ट

No comments: