Breaking

Dec 23, 2022

एसबीआई बैंक में सुरंग बनाकर की चोरी, अनेक ग्राहकों के स्वर्ण आभूषण चोरी गए, बैंक की सुरक्षा प्रणाली पर उठे सवाल।

 कानपुर के भौती स्थित भारतीय स्टेट बैंक में सुरंग बनाकर करोड़ों की चोरी हुई है। चोर बैंक के अंदर घुसे और लॉकर काटकर करोड़ों का गोल्ड चोरी कर लिया। गुरुवार सुबह जब बैंक कर्मचारी पहुंचे तो घटना का पता चला। पिछले हिस्से से सुरंग बनाकर चोर बैंक में दाखिल हुए। हालांकि, बैंक प्रबंधन अभी स्वर्ण आभूषणों की सही कीमत नहीं बता पा रहा है। पंरतु लोगों का यह आंकलन कि ये सोना करोड़ों का है। उधर, मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस कमिश्नर बीपी जोगदंड मौके पर पहुंचकर जांच किए।
बैंक के अंदर रैकी, सीसीटीवी में सबूत तलाश रही पुलिस जिस तरह से चोरी हुई है, उससे इस बात का शक है कि पूरी प्लानिंग के बाद चोरों ने वारदात की। इसलिए पुलिस बैंक के सीसीटीवी खंगाल रही है। शक है कि काफी तैयारी के बाद पूरे घटनाक्रम को अंजाम दिया गया है। पुलिस को शंका है कि इस चोरी में बैंक के कर्मचारी भी शामिल हो सकते हैं। इसलिए सभी से पूछताछ की जा रही है।

ब्रांच के मैनेजर नीरज राय ने बताया कि शुक्रवार सुबह बैंक स्टाफ काम पर पहुंचा तो चोरी का पता चला। बैंक के पिछले हिस्से से सुरंग बनाकर बैंक में दाखिल हुए चोरों ने स्वर्ण आभूषणों की तिजोरी काटकर सोना ले गए। शातिरों ने इतनी सफाई से काम किया कि बैंक का सुरक्षा उद्घोषणा प्रणाली भी नहीं बजी और सुरक्षा संबंधित किसी भी व्यक्ति को भनक तक नहीं लगी।

No comments: