Breaking

Dec 23, 2022

बस्ती में 8 ब्लॉकों में लगी चौपाल

बस्ती ।  जिले के 8 ब्‍लाकों में विभिन्‍न स्‍थानों पर आयुष विभाग की टीम ने चौपाल लगाई। मरीजों के स्‍वास्‍थ्‍य का परीक्षण कर उन्‍हें उचित परामर्श दिए गए और औषधियां उपलब्‍ध कराई गईं। 'प्रशासन जनता के द्वार' के तहत आयोजित चौपालों में आयुष चिकित्सकों की टीम ने कुल 891 मरीजों का इलाज किया। उन्‍हें स्‍वास्‍थ्‍य की सुरक्षा के लिए बचाव और उपाय की जानकारी दी गई।  

            आयुष मीडिया प्रभारी डॉ. लक्ष्मी सिंह ने बताया कि क्षेत्रीय आयुर्वेदिक एवं यूनानी अधिकारी डॉ. वीके श्रीवास्तव की अगुवाई में चौपालों का आयोजन किया गया। चौपाल में कैंप लगाकर मरीजों के स्‍वास्‍थ्‍य की जांच कर दवाइयों का वितरण किया। स्‍वास्‍थ्‍य की सुरक्षा के प्रति जागरूक करते हुए उन्‍हे बीमारियों से बचाव की जानकारी दी। आयुष विभाग की ओर से लगाए गए चौपालों में आए 891 मरीजों का स्‍वास्‍थ्‍य परीक्षण किया गया।   

इन जगहों पर लगाई गई चौपाल
गौर ब्लॉक के हरदी में राजकीय आयुर्वेदिक चिकित्सालय मुसहा के प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ. बालकृष्ण यादव, दुबौलिया ब्‍लाक के खुशहालगंज में महराजगंज के प्रभारी डॉ. प्रदीप पाल, हर्रैया के नरायनपुर तिवारी में भदावल के प्रभारी डॉ. सुजीत जायसवाल, बनकटी के मकदूमपुर में शुभखर फिरोजपट्टी के प्रभारी डॉ. जगदीश यादव और महादेवा की टीम, सल्टौआ गोपालपुर के अजगैवा जंगल में सुभई की प्रभारी डॉ. शबनम जहां, रुधौली के नेवादा में रुधौली के चिकित्साधिकारी डॉ. अजीत सिंह यादव, रामनगर ब्लॉक के बरडीहा खास में आयोजित चौपाल में शंकरपुर के प्रभारी डॉ. अवनीश शुक्ला, राजकीय आयुर्वेदिक चिकित्सालय रजवापुर के प्रभारी डॉ. हरीश सिंह की टीम ने विक्रमजोत ब्लॉक के केशवपुर में चौपाल लगाई गई।    

         रुधौली बस्ती से अजय पांडे की रिपोर्ट

No comments: