Breaking

Nov 7, 2022

प्रदेश की अहम खबरें पढ़े मां वाराही न्यूज पर



लखनऊ- न्यू जिम कार्बेट विकसित करने की तैयारी में सरकार, बिजनौर,आजमगढ़ के जंगल में बनेगा टाइगर सफारी, पर्यटन को बढ़ावा, वन्यजीवों के संरक्षण के लिए बड़ा कदम, उत्तर प्रदेश के हिस्से को विकसित करने की योजना, जल्द ही कैबिनेट में प्रस्ताव लाने की तैयारी, बाघों की आवाजाही वाले इलाकों को संरक्षित किया जाएगा.

➡️लखनऊ- रेलवे प्रशासन ने पिंक कोच लगाने का फैसला लिया, ट्रेनों में महिलाओं के लिए लगेंगे 74 पिंक कोच, रेलवे बोर्ड अमलीजामा पहनाने के लिए कर रहा काम, पहले चरण में उत्तर, उत्तर मध्य की ट्रेनों में लगेंगे पिंक कोच, पूर्वोत्तर रेलवे की ट्रेनों में भी लगाए जाएंगे पिंक कोच, 74 ट्रेनों में पिंक कोच लगाने का होगा फैसला.

➡️लखनऊ- डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक का बयान, डेंगू पर नियंत्रण को लेकर सरकार मुस्तैद– पाठक, अस्पतालों में बेड की कोई कमी नहीं- ब्रजेश पाठक, हम हर स्थिति से निपटने के लिए तैयार हैं- पाठक, आवाम को डेंगू से डरने की जरूरत नहीं है– पाठक, काशी में भव्य देव दीपावली मनाई जा रही– पाठक, आयुष विभाग में एडमिशन धांधली में कार्रवाई होगी.

➡️बागपत- फल-सब्जी विक्रेता का किया अपहरण, दूसरे वर्ग के लोगों ने किया अपरहण, जहरीला पदार्थ देकर हत्या की कोशिश, अपने मंसूबों में विफल हुए आरोपी, बेहोशी की हालत में फेंककर हुए फरार, मेरठ के एक निजी अस्पताल में कराया भर्ती, सब्जी फल विक्रेता सोनू की हालत गंभीर, अलग-अलग वर्गों से जुड़ा होने से तनावपूर्ण स्थिति, हिंदू संगठनों कार्यकर्तओं ने कार्रवाई की मांग की.

➡️बुलंदशहर- सरकारी चावल से भरे ट्रक को किया बरामद, राशन की कालाबाजारी पर गोदाम को किया सील, अवैध रूप से ट्रक में भरकर ले जाए जा रहे थे चावल, प्रशासनिक अधिकारियों ने छापेमारी कर कार्रवाई की,  आपूर्ति निरीक्षक ने अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कराया, चावल के एक अन्य गोदाम को भी सील किया गया, ट्रक ड्राइवर चावल का मालिक मौके से फरार, पुलिस ने चावल से लदे ट्रक को कब्जे में लिया, बुलंदशहर के जहांगीराबाद का मामला.

➡️औरैया- औरैया पुलिस की एसओजी का रिश्वतकांड, चोरों को संरक्षण देते हैं एसओजी के सिपाही, ऑनलाइन रिश्वत लेने का स्क्रीनशॉट वायरल, सरकारी पिस्टल के साथ सेल्फी लेते हैं चोर, अब युवक को फर्जी जेल भेजने की धमकी दी, एक लाख दो नहीं तो जेल भेजेंगे- औरैया SOG, विवेक यादव धर्मेंद्र शर्मा,विजयकांत पर आरोप, सदर में तैनात रहे लालू प्रसाद मौर्य पर आरोप.

➡️बागपत- बागपत में पूर्व फौजी ने किया अनूठा आंदोलन, दिन में हाथों में लालटेन लेकर किया आंदोलन, पीएम का मुखड़ा लेकर निकला पूर्व फौजी सुभाष कश्यप, खेकड़ा से टोनिका सिटी तक निकाला पैदल मार्च, गड्ढे वाली हाईवे को लालटेन से ढूंढता दिखाई दिया पूर्व फौजी, सांसद पर लगाया विकास न करने का आरोप, पहले भी चर्चाओं में रहा है पूर्व फौजी सुभाष कश्यप.

➡️कन्नौज- मामूली विवाद में युवक ने महिला को जमकर पीटा, युवक की पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल, बचाने गई बहू और बेटे को भी दबंगों ने पीटा, पिटाई से घायल बुजुर्ग महिला को कराया गया भर्ती, पीड़ित परिजनों ने सदर कोतवाली में दिया प्रार्थना पत्र, सदर कोतवाली क्षेत्र के बड़ीलुधपुरी मोहल्ले का मामला.

➡️बांदा- तेज रफ्तार डंपर की टक्कर से महिला की मौत, घटना के बाद भाग रहे डंपर ने ट्रैक्टर को मारी टक्कर, ट्रैक्टर चालक भी हुआ गंभीर रूप से घायल, घायलों को ग्रामीण लेकर आए जिला अस्पताल ट्रामा सेंटर, जहां उपचार के दौरान महिला की मौत, डंपर चालक को पकड़कर ग्रामीणों ने पुलिस को सौंपा, मटौंध थाना क्षेत्र के दुरेड़ी गांव की घटना. 

➡️प्रयागराज- प्रयागराज में निःशुल्क शिविर का 4वां दिन आज, आईजी रेंज डॉ राकेश सिंह ने योग शिविर में किया योगा, 4 नवम्बर से 8 नवम्बर तक शिविर का आयोजन, इकरा कोचिंग ने आयोजित किया है योगा शिविर, शिविर कार्यक्रम में अवध ओझा रहे मौजूद, केपी मैदान के आयोजित हुआ स्वाथ्य शिविर.

➡️हापुड़- एनसीआर में बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए सख्ती, प्रदूषण विभाग की टीम ने मारा छापा, श्रीराम टैक्सटाइल इंडस्ट्री पर मारा छापा, फैक्ट्री के अंदर चल रही थीं लकड़ी से भट्टियां, फैक्ट्रियों को बंद करने के दिए गए थे आदेश, आदेश का उल्लंघन करने पर लगाया जुर्माना, फैक्ट्री को सील कर 1 लाख रुपये का लगाया जुर्माना, पिलखुवा कोतवाली क्षेत्र का मामला.

➡️मिर्जापुर- ओवरलोड ट्रकों के खिलाफ चलाया गया अभियान, देर रात हुई ओवरलोड ट्रक पर गई कार्रवाई, एडीएम शिव प्रताप शुक्ला ने चलाया अभियान, कुल 14 ओवरलोड ट्रकों पर की गई कार्रवाई, ट्रक को सीज कर थानों को सौंपा गया, लालगंज, मड़िहान और अहरौरा क्षेत्र में अभियान.

➡️बरेली- 29 जून को ट्रेन में युवती की हत्या मामला, जीआरपी बरेली ने मामले का खुलासा किया, दुष्कर्म के बाद युवती की हत्या की गई थी, हत्या मामले में GRP सिपाही समेत 4 अरेस्ट, एसपी GRP अपर्णा गुप्ता ने सिपाही को निलंबित किया.

➡️कन्नौज- भाई ने अपने बड़े भाई को जमकर पीटा, अपने दोस्तों के साथ मिलकर बड़े भाई को पीटा, लाठी डंडों से लैस होकर पहुंचे युवक ने बोला हमला, ज़िला अस्पताल में भर्ती, इलाज जारी, सदर कोतवाली के जूकहिय्या गाओ का मामला.

➡️कानपुर देहात- बिजली के पोल के वायर पर करंट उतरा, करंट उतरने से युवक गम्भीर रूप से झुलसा, परिजनों ने युवक को सीएचसी में कराया भर्ती, अस्पताल में उपचार के दौरान युवक की मौत, रसूलाबाद क्षेत्र के पहाड़ीपुर गांव का मामला.

➡️बागपत- ससुराल पक्ष पर मारपीट करने का आरोप, युवक से पत्नी मांग रही है तीन तलाक, तीन तलाक नहीं देने पर युवक की पिटाई, ससुराल पक्ष पर 5 लाख रुपए मांगने का आरोप, सिंघावली अहीर के बिलौचपुरा गांव का मामला.

➡️कानपुर- बिधनू में DDIC स्कूल के गार्ड ने अधेड़ को मारी गोली, गंभीर हालत में सीएचसी से डॉक्टरों ने हैलट रेफर किया, स्कूल में काम करने पहुंचे अधेड़ को गार्ड ने गोली मारी, बिधनू पुलिस ने स्कूल के गार्ड को हिरासत में लिया.

➡️सम्भल- कार्तिक पूर्णिमा गंगा मेले का स्नान 8 नवंबर को, पुलिस व्यवस्था चाक चौबंदमेला कोतवाली की गई स्थापित, सुरक्षा के लिए 32 सीसीटीवी कैमरे लगाए गए, रजपुरा के सिसौना डांडा में लगा गंगा स्नान मेला.

➡️बस्ती- 2 बाइकों की टक्कर में 2 की मौत मामला, 3 घायलों में एक की हालत बहुत ही गंभीर, बीआरडी मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया, कोतवाली क्षेत्र के जखनी के पास हुआ था हादसा.

➡️बागपत- गाली गलौच का विरोध करने पर मारपीट, पांच लोगों ने घर में घुसकर की मारपीट, घर में घुसकर दो बहनों के फाड़े कपड़े, पीड़िता ने 5 लोगों के खिलाफ दी तहरीर, बागपत कोतवाली क्षेत्र का मामला.

➡️शामली- छात्र की गोली मारकर हत्या का मामला, नामजद आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हुई, परिजनों ने गिरफ्तारी न से जताया रोष, 28 अक्टूबर को अनमोल की हत्या की, आदर्श मंडी के गांव जलालपुर की घटना.

➡️ललितपुर- तेज रफ्तार खड़े ट्रक में पीछे से जा टकराया कंटेनर, कंटेनर ड्राइवर की मौके में दर्दनाक मौत, झांसी से ललितपुर की ओर जा रहा था कंटेनर, कड़ेसरा कला के एनएच-44 की घटना.

➡️शामली- ट्रैक्टर ट्रॉली पलटी युवक की मौत, युवक की मौत से परिजनों कोहराम, मुजफ्फरनगर पराली लेकर जा रहा था, संतुलन बिगड़ने से हादसा हुआ, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम को भेजा.

➡️शामली- नशीले पदार्थ के साथ एक युवक गिरफ्तार, कब्जे से 21 ग्राम स्मैक की बरामद, पुलिस ने बराला नहर पटरी से पकड़ा, बाइक की डिग्गी में छुपाई थी स्मैक, पुलिस ने आरोपी पर केस दर्ज किया.

➡️देहरादून- देहरादून मौसम विभाग ने जारी किया पूर्वानुमान, प्रदेश के मौसम के मिजाज को लेकर पूर्वानुमान, गढ़वाल मंडल के कई जिलों में बारिश का अलर्ट, आज हल्की बारिश के साथ हो सकती है बर्फबारी, ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी का पूर्वानुमान, उत्तरकाशी रुद्रप्रयाग चमोली में हो सकती है बर्फबारी, टिहरी के ऊंचाई वाले इलाकों में हो सकती है बर्फबारी, मौसम के तापमान में आ सकती है गिरावट.

➡️देहरादून- पावर ट्रांसमिशन लिमिटेड से रिटायर होने वालों के लिए खबर, रिटायरमेंट से 6 माह पहले ही दस्तावेज की जांच होगी, पिटकुल के एमडी ने मानव संसाधन विभाग की बैठक बुलाई, रिटायर्ड कर्मचारियों के लिए विशेष निर्देश जारी किए गए, रिटायरमेंट के दिन कर्मचारी को समस्त देय का भुगतान होगा.

➡️देहरादून- निर्दलीय विधायकों ने सीएम धामी को पत्र लिखा, गैरसैंण की जगह देहरादून में सत्र कराने की मांग, विधायकों पर गैरसैंण विरोधी होने का लगा आरोप, बीजेपी मीडिया प्रभारी मनवीर चौहान ने उठाए सवाल, सरकार सभी से सुझाव लेकर फैसला लेगी– चौहान.

➡️देहरादून- अगले हफ्ते से होंगे बंदी रक्षक भर्ती के लिए आवेदन, उत्तराखंड लोक सेवा आयोग तैयारियों में जुटा, बंदी रक्षक भर्ती कारागार विभाग की अहम भर्ती, 213 पदों पर होगी कारागार बंदी रक्षक की भर्ती.

➡️देहरादून- 10 साल पुराने डीजल वाहनों को हटाने की तैयारी, देहरादून, ऋषिकेश से पुराने वाहन हटाने की तैयारी, डीजल वाले थ्री व्हीलर और टेम्पो हटाए जाएंगे, एनजीटी के निर्देशों के तहत की जाएगी कार्रवाई.

No comments: