Breaking

Oct 6, 2022

बस्ती के निर्मली कुंड मोहल्ले में स्ट्रीट लाइट खराब:मोहल्लावासियों ने कई बार नगरपालिका में की शिकायत, नहीं हो रहा निस्तारण

बस्ती में नगर पालिका क्षेत्र के निर्मली कुंड मोहल्ले में लगे स्ट्रीट लाइट पिछले 5 महीने से खराब है। इसके चलते मोहल्ले में पूरी रात अंधेरा छाया रहता है। नागरिकों को अंधेरे में आवागमन करना पड़ रहा है। नागरिकों का कहना है कि कई बार नपा प्रशासन से इसकी शिकायत किया गया लेकिन नतीजा शून्य रहा।  

        सुर्तीहट्टा वार्ड के निर्मली कुंड मोहल्ले में दो स्ट्रीट लाइट लगे हुए हैं। यहां पौराणिक पोखरा निर्मली कुंड पर श्रद्धालुओं, पर्यटकों का रोजाना आवागमन होता है। इसी से सटी गली के जरिए आसपास के लोगों का आना-जाना लगा रहता है। लगभग 5 महीने पहले एक स्ट्रीट लाइट ने काम करना बंद कर दिया तो नागरिकों ने इसकी शिकायत नपा प्रशासन से किया। इसकी सुधि नपा ने नहीं ली, इस बीच दूसरी स्ट्रीट लाइट भी खराब हो गई। नागरिक लगातार नपा के जिम्मेदारों की राह देख रहे हैं लेकिन अभी तक न तो लाइट बदली जा सकी और न ही उसकी मरम्मत की जा सकी।   

निर्मलीकुंड मोहल्‍ला निवासी धर्मेंद्र कुमार सुगंध ने बताया कि पिछले 5 महीने से दोनों स्ट्रीट लाइट खराब पड़ी है। कई बार खुद पालिका कार्यालय में जाकर शिकायत किया लेकिन आज तक गली में उजाला नहीं हो सका। शिवकुमार, अनीता देवी, राजमती देवी, सोनी व अन्‍य ने कहा कि मोहल्ले में प्राचीन एवं पौराणिक पोखरा निर्मली कुंड पर दिन-रात दूर-दूर से लोगों का आना-जाना रहता है। पूरी गली अंधेरे में होने के कारण परेशानी उठानी पड़ती है।    
शाम होते ही पूरे मोहल्ले में अंधेरा हो जाता है। सबसे अधिक दिक्कत तब होती है, जब कोई बीमार पड़ जाता है और उसे अस्पताल पहुंचाने में टार्च के सहारे लेकर निकलना पड़ता है। पतली सड़क व नाले के बीच अंधेरे में आवागमन करने में सावधान रहना पड़ता है। कई बार ग पालिका दफ्तर में गए लेकिन फिर भी कोई शिकायत दूर करने को नहीं तैयार है। नगर पालिका के ईओ दुर्गेश्वर त्रिपाठी ने बताया कि मोहल्ले में पथ प्रकाश निरीक्षक व उनकी टीम को भेजा जा रहा है, जो उन प्रकाश बिंदुओं को जल्द से जल्द दुरुस्त करेंगे।   

           रुधौली बस्ती से अजय पांडे की रिपोर्ट 

No comments: