Breaking






Oct 14, 2022

दहेज कम लाने की बात पर दो विवाहिताओं का उत्पीड़न, 15 पर मुकदमा

बस्ती । दहेज के लिए दो विवाहिताओं को प्रताड़ित करने के आरोप में पुलिस ने 15 ससुरालियों के खिलाफ मुकदमा कायम किया है। महिला थाना प्रभारी भाग्यवती पांडेय ने बताया कि जिले के सोनहा और संतकबीरनगर जिले के खलीलाबाद कोतवाली क्षेत्र के इन दोनों मामलों में मुकदमा कायम कर जांच शुरू कर दी गई है।    

          सोनहा थानाक्षेत्र के धोषण बरडाड़ नानकार निवासी लालजी ने महिला थाने में तहरीर देकर आरोप लगाया कि उनकी बेटी के ससुराल के लोग दहेज में 15 लाख रुपये की मांग को लेकर उसे शारीरिक व मानसिक रूप से प्रताड़ित करते हैं। इसी खुन्नस में उन लोगों ने उसे मारापीटा, जान से मारने की धमकी दी और उसका स्त्रीधन रख लिया। पुलिस ने पीड़िता के पति सुभाष अग्रहरि, ससुर ओरी लाल , सास शकुन्तला, जेठ राज कुमार, जेठानी पूनम पत्नी राजकुमार देवर राजेश और ननद पूनम के खिलाफ मुकदमा कायम किया है।

संतकबीरनगर के कोतवाली थानाक्षेत्र के सुगापंखी गांव की पूजा ने भी महिला थाना में तहरीर देकर बताया कि उनकी शादी इसी थाने के बारीगांव निवासी सतीश चंद्र मौर्य के साथ हुई है। उसके ससुराल के लोग दहेज में दो लाख रुपये की मांग करने लगे। रुपये न देने पर उसे मारपीटकर प्रताड़ित किया। पुलिस ने पीड़िता के पति सतीश चन्द्र मौर्या , ससुर मुरली मौर्या सास तारामती पत्नी मुरली मौर्या, जेठ मुकेश मौर्या, जेठानी भीमा देवी पत्नी मुकेश मौर्या, जेठ सुरेश मौर्या जेठानी सुमन देवी पत्नी सुरेश मौर्या और देवर संदीप मौर्या के खिलाफ केस दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।   


          रुधौली बस्ती से अजय पांडे की रिपोर्ट

No comments: