Breaking












Sep 15, 2022

बीएसए पहुंचे तो बंद मिला पूर्व माध्यमिक विद्यालय इटहर

बस्ती। बीएसए इंद्रजीत प्रजापति व प्रभारी जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी विजय प्रताप यादव ने बनकटी विकास क्षेत्र के विभिन्न स्कूलों व बीआरसी का निरीक्षण किया। इस दौरान पूर्व माध्यमिक विद्यालय इटहर पर ताला लटकता मिला। वहीं प्राथमिक विद्यालय डेल्हापार में एक भी छात्र उपस्थित नहीं मिला। बीएसए इंद्रजीत प्रजापति ने कहा कि निरीक्षण में बंद मिले विद्यालय के कर्मचारियों के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।

यहां छात्र उपस्थिति पंजिका में नामांकित 124 के सापेक्ष मात्र 11 छात्र उपस्थित मिलने पर नाराजगी जाहिर की। छात्र उपस्थित बढ़ाने व छात्रों के साथ सेल्फी लेकर भेजने का निर्देश दिया। विद्यालय के कमरों से पानी टपकता देख जर्जर भवन की सूची में नाम भेजने के लिए प्रधानाध्यापक वशिष्ठ चौधरी को निर्देशित किया गया।    
       प्राथमिक विद्यालय डेल्हापार में 52 छात्रों के नामांकन के सापेक्ष एक भी छात्र उपस्थित नहीं मिला। शिक्षामित्र अशोक कुमार ने प्रधानाध्यापक गिरीश चन्द्र पांडेय के अवकाश पर होने की जानकारी दी। छात्रों की उपस्थिति बढ़ाने का आश्वासन दिया। इसके बाद पूर्व माध्यमिक विद्यालय इटहर पहुंचे। यहां स्कूल पर ताला लटकता मिला। वहीं थोड़ी दूर पर स्थित प्राथमिक विद्यालय इटहर में बाउंड्रीवाल बनाने के लिए खोदाई गई नींव के पास रखी गई खराब गुणवत्ता के ईंट देख बीडीओ धनेश यादव को दूरभाष पर सूचित किया तथा ईंट बदलवाने को कहा।

बीआरसी बनकटी परिसर में मौजूद कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय व संविलियन विद्यालय बनकटी का निरीक्षण किया। कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय बनकटी परिसर में पहुंचे बीएसए ने परिसर में साफ सफाई, छात्राओं के शयन कक्ष, उपस्थिति पंजिका आदि को देखा। मौजूद अनुचरों को विद्यालय परिसर में फूल-पत्तियां लगाने व साफ-सफाई रखने का निर्देश दिया।   
         रुधौली बस्ती से अजय पांडे की रिपोर्ट

No comments: