Breaking

Sep 13, 2022

प्रयागराज से सिद्धार्थनगर जा रही बस में बेटिकट मिले 17 यात्री

बस्ती । प्रयागराज से सिद्धार्थनगर जा रही रोडवेज बस में 17 यात्री बिना टिकट यात्रा करते मिले। सोमवार को भोर में विशेष अभियान के तहत रोडवेज बसों की हुई जांच में यह मामला पकड़ में आया। एआरएम ने जांच रिपोर्ट आरएम को भेज दी है।    

           प्रबंधक निदेशक यूपी रोडवेज के निर्देश पर रात में बसों की विशेष चेकिंग कराई गई। बस्ती में एआरएम सर्वजीत वर्मा को जांच की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। एआरएम ने बताया कि सोमवार को भोर में वह टीम के साथ बस्ती-बांसी मार्ग के गौरा चौराहा पर चेकिंग कर रहे थे। प्रयागराज से सिद्धार्थनगर जा रही सिद्धार्थनगर डिपो की बस संख्या यूपी 53 सीटी 9554 को रोका गया। उस दौरान बस में 47 यात्री सवार थे।

टिकट मशीन में भोर में 4.02 तक 30 टिकट बना था। जांच के दौरान भोर में 4.15 पर बस में 17 यात्री बेटिकट मिले। बताया कि कंडक्टर ने कुछ यात्रियों से पैसा तो लिया पर उन्हें टिकट नहीं दिया। नौ यात्रियों को फर्जी टिकट बनाकर थमा दिया गया था। एआरएम ने बताया कि जांच रिपोर्ट आरएम गोरखपुर को भेजी गई है। बस में संविदा परिचालक संजीव राय व संविदा चालक विवेक पांडेय ड्यूटी पर थे। दोनों खिलाफ कार्रवाई के लिए आरएम से संस्तुति की गई है।    
प्रयागराज से सिद्धार्थनगर जा रहे बस में बिना टिकट मिले यात्रियों को लेकर यातायात निरीक्षक पर सवाल खड़े हो रहे हैं। जांच के दौरान यातायात निरीक्षक नहीं थे। बताया जा रहा है कि जिस रूट से बस आई है, उस रूट पर कई एआरएम कार्यालय सड़क पर ही मौजूद है, लेकिन किसी की नजर इस बस पर नहीं पड़ी या फिर नजरअंदाज कर दिया।       

            रुधौली बस्ती से अजय पांडे की रिपोर्ट

No comments: