Breaking







Sep 5, 2023

घोसी उपचुनाव में मतदाताओं ने दिखाई तेजी, कथित सपा नेत्री पर मुकदमा दर्ज।

मऊ जनपद की घोसी विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव के लिए 7 बजे से मतदान शुरू हो गया है। सुबह 11 बजे तक लगभग 21.57 प्रतिशत व मतदान हुआ हैं। समाजवादी पार्टी ने पुलिस प्रशासन पर मतदाताओं और कार्यकर्ताओं को डराने-धमकाने का आरोप लगाया हैं। समाजवादी पार्टी ने पिछले 2 घंटे में एक-एक के बाद चुनाव आयोग को टैग करते हुए लगातार 6 शिकायतें ट्वीट की।

वहीं स्वयं को सोशल मीडिया पर समाजवादी पार्टी की नेत्री बताते हुए ज्योति यादव नाम के प्रोफाइल से मऊ जनपद के जिलाधिकारी श्री अरुण कुमार को धमकी दी गई। इसमें टैग करते हुए लिखा गया है- डीएम साहब को सीधी चेतावनी देती हूं, सपा के मतदाताओं पर लाठीचार्ज किया तो नौकरी से हाथ धोना पड़ेगा। तुम्हें तुम्हारी औकात दिखा देंगे। इस ट्वीट पर प्रशासन ने तेजी दिखाते हुए एफआईआर दर्ज कराई है। हालांकि, ज्योति यादव कौन हैं? यह स्पष्ट नहीं हुआ है।

घोसी सीट पर सीधा मुकाबला भाजपा के दारा सिंह चौहान का सपा के सुधाकर सिंह से है । पिछडे़ मतदाताओं में अपनी अच्छी पकड़ रखने वाले दारा सिंह की अग्निपरीक्षा है, क्योंकि वह समाजवादी पार्टी के विधायक पद से त्यागपत्र देकर भारतीय जनता पार्टी की पुन: सदस्यता ग्रहण की थी। इसके बाद भारतीय जनता पार्टी ने उन्हें ही अपना प्रत्याशी घोषित किया हैं

No comments: