Breaking





May 22, 2023

डीएम ने की भवन व सड़क निर्माण कार्यों की समीक्षा बैठक

सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी डॉ० उज्ज्वल कुमार की अध्यक्षता में जनपद में 50 लाख से ऊपर के चल रहे भवन एवं सड़क निर्माण कार्यों की समीक्षा की गई। समीक्षा बैठक में जिलाधिकारी ने सड़कों एवं भवन निर्माण कार्यों के संबंध में पीडब्ल्यूडी व अन्य सम्बन्धित विभागों को निर्देश दिये कि सभी भवन व सड़कें पूरी गुणवत्ता के साथ बनाई जाए।     
     जिलाधिकारी ने कहा कि तेज गति से कार्य करते हुए अधिक से अधिक निर्माण कार्यों को पूर्ण कराया जाए। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी व कार्यदायी संस्थाएं जल्द से जल्द सभी निर्माण कार्य को समय पर पूरा करें। निर्माण कार्यों में लापरवाही करने पर संबंधित के खिलाफ शासन को पत्र भेजा जाएगा।
        जिलाधिकारी ने जनपद में हो रहे शासकीय भवन निर्माण कार्यों की प्रगति के संबंध में समीक्षा करते हुए लेखपाल ट्रेनिंग सेंटर, कृषि महाविद्यालय, अटल आवासीय विद्यालय मनकापुर, राजकीय महाविद्यालय, इंजीनियरिंग कॉलेज, महिला छात्रावास, मिनी स्टेडियम नरेचा सहित कई अन्य विभागों के निर्माण कार्यों के प्रगति की गहन समीक्षा की गई। इसके साथ ही मेडिकल कालेज के निर्माण की प्रगति समीक्षा की गई।
         वहीं बैठक के अंत में जिलाधिकारी ने सभी सड़क निर्माण से संबंधित अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए हैं कि सड़कों के निर्माण की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान दें अन्यथा संबंधित अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी। 
             इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी एम. अरुन्मोली, उपनिदेशक कृषि प्रेम ठाकुर, डीएसटीओ अरुण कुमार सिंह, राजेश पाण्डेय, जिला कृषि अधिकारी, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी, एक्सईएन प्रांतीय खंड, एक्सईएन निर्माण खंड-2,  जिला समाज कल्याण अधिकारी, जिला पंचायत अधिकारी, जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी, सहायक पर्यटन अधिकारी, श्रम प्रवर्तन अधिकारी, कार्यदाई संस्थाओं के अधिकारी, सहित सभी जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।
रिपोर्ट- मुन्नू सिंह

No comments: