Breaking






Apr 1, 2023

पहले महिला पुलिसकर्मी के साथ की छेड़छाड़ फिर आरोपी के समर्थकों ने धमकी देकर बंद कराया बाजार

पहले महिला पुलिसकर्मी के साथ की छेड़छाड़ फिर आरोपी के समर्थकों ने धमकी देकर बंद कराया बाजार



जरवल रोड /बहराइच जिले के जरवल रोड बाजार में कुछ लोगों ने बीते सप्ताह एक महिला कांस्टेबल के साथ छेड़छाड़ की। पुलिस ने कार्यवाही करते हुए युवक को पकड़ा तो उसके समर्थक आंदोलन पर उतर आए। शुक्रवार को महिला कांस्टेबल से छेड़छाड़ करने वाले युवक के समर्थकों ने व्यापारियों को धमकी देकर बाजार बंद करवा कर प्रदर्शन शुरू किया। लेकिन डेढ़ घंटे में ही प्रदर्शन टाय टाय फिस्स हो गया।
जनपद के जरवल रोड बाजार निवासी एक युवक को 25 मार्च को जरवल रोड थाने की पुलिस ने दुकान से पकड़ा। उस पर महिला कांस्टेबल के साथ छेड़छाड़ कर अश्लीलता करने का आरोप था। पुलिस युवक को थाने ले गई। इसके बाद उसका चालान कर दिया। इससे युवक के समर्थकों ने आंदोलन की रूपरेखा बनाई। उसी रूपरेखा के तहत शुक्रवार को जरवलरोड बाजार बंदी का आह्वान किया गया। बाजार के व्यापारी हकीकत जानते हैं इसलिए दुकान बंद नहीं करना चाह रहे थे। लेकिन उनके दुकान पर छापा डलवाने और विभिन्न तरह से परेशान करने की धमकी देकर दुकानें बंद करवाई गयीं। पुलिस अधीक्षक प्रशांत वर्मा भी पल पल पर नजर रख रहे थे। 

पुलिस के समर्थन में उतरे लोग,सोशल मीडिया पर भी हो रही तारीफ

एक तरफ महिला कांस्टेबल से छेड़छाड़ के आरोपी समर्थक धमकी देकर दुकानें बंद करवा रहे थे तो दूसरी ओर जरवल रोड पुलिस के समर्थन में कस्बे के लोग जुलूस निकालकर जिंदाबाद के नारे लगा रहे थे। कुछ लोगों ने जरवलरोड बाजार के लोगों की मंशा को फेसबुक और यूट्यूब के माध्यम से लाइव टेलीकास्ट किया तो सभी ने जरवल रोड पुलिस को 100 तोला सोना की तरह खरा बताते हुए बाजार बंद करवा रहे लोगों की पुलिस के प्रति द्वेष भावना को उजागर किया। कहा कि एसओ नियम कानून के तहत कार्य कर रहे हैं, लोगों की दलाली बंद है इसलिए बाजार बंदी का प्रॉपोगण्डा रचा गया है।
समर्थन और विरोध के बीच महज 1 से 1:15 घंटे आंदोलन चला फिर ठप हो गया। मौके पर पहुंचे कैसरगंज उप जिला अधिकारी महेश कुमार कैथल ने पूरे मामले की जांच करवाने की भी बात कही है। लेकिन सवाल उठ रहा है बाजार बंदी का आवाहन करने वाले लोगों की मानसिकता पर, क्या इस मामले में जिला और पुलिस प्रशासन कोई कार्यवाही करेगा या महिला कांस्टेबल की तरह आम महिलाओं के साथ छेड़छाड़ को बढ़ावा देगा।

No comments: