Breaking





Mar 17, 2023

मुकदमा दर्ज न होने से नाराज परिजनों ने की नारेबाजी

  



पुलिस व स्वास्थ्य विभाग पर लगा रसूखदारों से साठगांठ का आरोप



करनैलगंज गोण्डा(ब्यूरो)। नगर में अवैध रूप से संचालित वरदान हस्पताल में भर्ती थाना कटरा बाजार बनगांव निवासी पवन कुमार पाण्डेय को इंजेक्शन लगने के 15 मिनट बाद हुई मौत का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। घटना के चौथे दिन भी एफआईआर दर्ज न करने व अस्पताल संचालक को लाभ पहुंचाने के आरोपों के साथ अस्पताल पहुंचे करीब तीन दर्जन से अधिक परिजनों ने जमकर नारेबाजी करते हुए तत्काल कार्यवाई की मांग की। जिस पर आनन फानन में एसीएमओ, सीएचसी अधीक्षक व तहसीलदार की उपस्थिति में अस्पताल को सील कर दिया गया। तो वहीं मृतक के साले दीपक मिश्रा ने बताया कि पुलिस व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी रसूखदारों से साठगांठ करके कार्यवाई करने के बजाय टाल मटोल कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि अस्पताल सील न होने के चलते उसमें से सुबूतों को गायब करवा दिया गया है। साथ ही अस्पताल से जरूरी व मंहगे सामान हटवा दिये गये है। स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से अस्पताल संचालक कथित डाक्टर को बचाने में जुटा हुआ है। मौके पर परिजनों के साथ पहुंचे श्याम गोस्वामी, पंकज मिश्रा, इक़बाल सहित दर्जनों लोगों ने आक्रोश जताते हुए कहा कि अगर एफआईआर दर्ज नहीं की जायेगी तो हम लोग उग्र आन्दोलन करने को बाध्य होंगे।


घटना के चौथे दिन सील हुआ अवैध अस्पताल


परिजनों की नाराजगी को देखते हुए शनिवार दोपहर बाद एसीएमओ डाक्टर जय गोबिन्द, सीएचसी अधीक्षक डाक्टर मुदस्सिर व तहसीलदार नरसिंह नरायन वर्मा वरदान अस्पताल पहुंचे। जहां आनन फानन में अस्पताल के तालों को सील कर दिया।


बोले जिम्मेदार


एसीएमओ डाक्टर जय गोबिन्द ने बताया कि वे अपनी जांच रिर्पोट सीएमओ को सौंपेगें। जिस पर सीएमओ द्वारा कार्यवाई की जायेगी। नगर में संचालित अन्य अवैध अस्पतालों पर उन्होने कहा कि जल्द ही कार्यवाई की जायेगी।

No comments: