Breaking







Mar 20, 2023

बस्ती में महिला की गला रेतकर हत्या

बस्ती। जिला में रुधौली थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत सेमरा में हुई महिला की हत्या का पुलिस ने खुलासा किया है। उसकी धारदार हथियार से गला काटकर नृसंशता पूर्वक हत्या की गई थी। उसका शव गांव में सरसों के खेत से बरामद किया गया था। मामले में महिला के पट्टीदार की गिरफ्तारी कर पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त हसिया बरामद किया है।  

             सेमरा गांव निवासी इलायची देवी पत्नी राम ललित यादव (48) शनिवार को दिन में खेत में सरसों काटने गई थी। इसके बाद घर वापस नहीं लौटी। दूसरे दिन रविवार को खेत की ओर जा रहे ग्रामीणों की नजर सरसों के खेत में लाश पर पड़ी। सूचना पर पहुंची रुधौली पुलिस ने लाश को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजकर जांच पड़ताल में जुटी थी।  

एसपी गोपाल कृष्ण चौधरी ने बताया कि इलायची देवी पत्नी राम ललित यादव की हत्या उसके सगे पट्टीदार अजय कुमार यादव ने की थी। हत्यारोपी की बहन की शादी में मृतका रोकटोक करती थी, जिस कारण उसके बहन की शादी नहीं हो पा रही थी। इसे लेकर हुए विवाद में हत्या हुई। आरोपी को भीटा रामसेन गांव के पास से गिरफ्तार कर लिया गया है। उसकी निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त हंसिया, जला हुआ कपड़ा बरामद किया गया है।  

18 मार्च को की थी हत्या

पूछताछ में हत्यारोपी ने स्वीकार किया कि 18 मार्च को दिन में करीब 10:30 बजे वह अपने खेत की निगरानी करने गया था, जहां उसकी पट्टीदार इलायची देवी अपने सरसों के खेत में मौजूद थी। उसे देखते ही वह गाली देने और ताना मारने लगी, जब उसने इसका विरोध किया तो उसने मारने के लिए ईंट का टुकड़ा फेंका। इसके बाद क्रोध में आकर उसने उसी ईंट के टुकड़े को उसके सिर पर तेजी से मार दिया। सिर पर ईंट के प्रहार बाद वह गिर गई। इसके बाद उसकी हंसिया छीनकर उसके गले को काट दिया। गला काटने के दौरान खून के छींटे उसके शर्ट और लोवर पर लगे, जिसे उसने पुआल में लपेट कर जला दिया।   


           रुधौली बस्ती से अजय पांडेय की रिपोर्ट 

No comments: