Breaking






Feb 20, 2023

बस्ती रेलवे स्टेशन को मिलेगा एक और गेस्ट हाउस

बस्ती। में रेलवे स्टेशन को जल्द ही एक और गेस्ट हाउस की सुविधा मिल जाएगी। इसके लिए एनईआर का वर्क डिवीजन तेजी से भवन का निर्माण कार्य कर रहा है। इस गेस्टहाउस के सक्रिय हो जाने के बाद मंडल व रेलवे मुख्यालय से आने वाले अधिकारी ठहराव कर यात्रियों की समस्याओं का समाधान कर सकेंगे।।  

            अभी तक रेलवे स्टेशन पर एक बेडरूम का एक छोटा सा गेस्ट हाउस ही है। जब कभी बड़े अधिकारियों का दौरा अथवा कोई बड़ा आयोजन होता है तो मातहत अधिकारी लखनऊ गोरखपुर से रोजाना आकर स्टेशन पर व्यवस्था दुरुस्त करते हैं। यही नहीं यात्रियों की समस्याओं की सुनवाई वेटिंग हाल या फिर वीआईपी लाउंज में होती है।

बड़े अधिकारियों का ठहराव न होने के कारण यात्री भी अपनी समस्याएं नहीं बता पाते। एक साल पहले जब एनईआर के महाप्रबंधक का दौरा हुआ तो यह समस्या उभर कर सामने आई। इसके बाद उन्होंने तत्काल इसके लिए प्रस्ताव तैयार करने का निर्देश वर्क डिवीजन को दिया। इसके बाद इस पर कार्य शुरू हुआ।  

अब यह गेस्टहाउस बनकर तैयार होने वाला है। अब यहां अधिकारी ठहराव कर यात्रियों की समस्याओं का समाधान कर सकेंगे। एनईआर के वर्क डिवीजन के इंस्पेक्टर ऑफ वर्क हीरामन प्रसाद ने बताया कि जल्द ही गेस्ट हाउस का निर्माण कार्य पूरा हो जाएगा। इसे सुसज्जित कर सक्रिय कर दिया जाएगा।  


           रुधौली बस्ती से अजय पांडे की रिपोर्ट 

No comments: