Breaking






Feb 1, 2023

शालिग्राम शिला के स्‍वागत के लिए उमड़ा जन समूह

बस्ती। अयोध्‍या में श्री राम मंदिर निर्माण के लिए नेपाल से लाई जा रही 2 विशाल शालिग्राम शिलाओं के बस्‍ती पहुंचने पर फूलों की बारिश कर उसका भव्‍य स्‍वागत किया गया। लोगों ने शिला का पूजन किया। बडेवन टोलप्‍लाजा के पास लोग हजारों की संख्‍या में शालिग्राम शिला के आने की प्रतीक्षा करते रहे, जैसे ही विशाल शालिग्राम शिला पहुंची, लोगों ने जय श्री राम के नारे लगाए, पुष्‍पवर्षा की,पटाखे फोड़े।   

           हाइवे के किनारे दोनों ओर कतारबद्ध खडे लोगों ने शिला का स्‍वागत किया। इस दौरान शिला आने वाले मार्ग पर स्‍वागत के लिए फूल बिछाए गए थे। शालिग्राम शिला को छूने के लिए लोग आतुर रहे। श्रद्धाभाव के साथ लोगों ने शालिग्राम शिला को स्‍पर्श किया। शालिग्राम रथ इसके बाद यहां से अयोध्‍या के लिए रवाना हुआ।   

6 करोड़ साल पुरानी है शिलाएं
नेपाल से आई शालिग्राम शिलाओं से अयोध्‍या में प्रभु श्री राम और माता सीता की मूर्ति बनाई जानी है। 6 करोड़ साल पुरानी इन शालिग्राम शिलाओं को तराश कर प्रभु श्री राम के बाल स्‍वरूप और माता सीता के विग्रह का निर्माण किया जाएगा।

शिला का भव्‍य स्‍वागत करने के लिए लोग उमड़े
विश्‍व हिन्‍दू परिषद के गोपेश पाल ने कहा कि यह हमारे जीवन का अभूतपूर्व क्षण है। हम इस क्षण के साक्षी बने यह गौरव की बात है। नेपाल के काली गंडक नदी से निकली शालिग्राम शिलाओं से अयोध्‍या में भगवान श्री राम और माता सीता का विग्रह बनाया जाएगा। इस दौरान हजारों की संख्‍या में श्रद्धालु मौजूद रहे। बडेवन टोल प्‍लाजा सहित पटेल चौक, कप्‍तानगंज आदि में शालिग्राम शिला का भव्‍य स्‍वागत करने के लिए लोग उमडे। इस दौरान श्रद्धालुओं के हुजुम को देखते हुए सुरक्षा व्‍याप्‍क प्रबन्‍ध किए गए थे।  


         रुधौली बस्ती से अजय पांडे की रिपोर्ट 

No comments: