Breaking





Jan 7, 2023

दवाओं की आड़ में शराब लदा ट्रक पुलिस की मुस्तैदी से पकड़ा गया, बिहार ले जाने की कोशिश में थे आरोपी

कुशीनगर के खड्डा थाने की पुलिस व सालिगपुर चौकी के सिपाहियों के संयुक्त प्रयास से राष्ट्रीय राजमार्ग 28B पर 207 पेटी अंग्रेजी शराब बरामद की है। हरियाणा से मुजफ्फरपुर जा रही एक डीसीएम ट्रक से शराब को पकड़ा गया, जो कि दवा के नाम पर ले जा रहे थे। सालिगपुर चौकी पर 30 लाख रुपए की शराब पकड़ी गई। पुलिस ने ट्रक चालक व खलासी को भी गिरफ्तार कर लिया है।

एसएचओ खड्डा अमित शर्मा ने बताया कि भोर के समय मुखबिर से सूचना मिली कि रात में ही शराब की एक ट्रक हरियाणा से चलकर राष्ट्रीय राजमार्ग 28b के रास्ते बिहार प्रदेश के मुजफ्फरपुर जाने वाली है। इसी सूचना पर पुलिस क्षेत्राधिकारी संदीप वर्मा के साथ सालिगपुर चौकी पर मौजूद सिपाहियों को पनियहवा की ओर से आने वाली प्रत्येक गाड़ियों का तलाशी करने का आदेश निर्देश दिया।
बैरिकेडिंग लगाकर पुलिस ने ट्रक की ली तलाशी मध्य रात्रि करीब 12 बजे सालिगपुर चौकी पर पहुंचकर जगह जगह बैरिकेडिंग लगाकर गाड़ियों की तलाशी लेने लगे। इसी दौरान रात्रि 2:40 बजे के करीब एक डीसीएम ट्रक आती दिखाई दी। जिसे सिपाहियों ने ड्रैगन लाइट के इशारे से रोकना चाहा, लेकिन ट्रक तेज होने के कारण निकल रही थी। जिसे सिपाहियों ने दौड़ाकर पकड़ा।
ट्रक पर पूरी तरह से दवा कंपनी का सील लगा हुआ था।

हरियाणा से मुजफ्फरनगर (बिहार) ले जा रहे थे शराब ट्रक चालक ने बताया कि गाड़ी में दवा रखी हुई है। शंका होने पर पुलिस ने सील तोड़कर ट्रक की तलाशी लिया। ट्रक में भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब बरामद हुई। पुलिस ने ट्रक के चालक कृष्णन उर्फ कृष्ण निवारी पानीपत हरियाणा व खलासी उत्तम सिंह को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार करने वाली टीम एसएचओ खड्डा अमित शर्मा, एसआई शर्मा सिंह यादव मौजूद रहे। उन्होंने बताया कि बरामद की गई शराब की कीमत 30 लाख रुपये थी। जिसे तस्कर हरियाणा से बिहार ले जाने की कोशिश में थे।

No comments: