Breaking

Jan 16, 2023

खिचड़ी सहभोज कार्यक्रम में स्वमसेवकों की उमड़ी भीड़,प्रांतीय प्रमुख व जिला प्रचारक रहे मौजूद

खिचड़ी सहभोज कार्यक्रम में स्वमसेवकों की उमड़ी भीड़,प्रांतीय प्रमुख व जिला प्रचारक रहे मौजूद

आर के मिश्रा 
गोण्डा।। तहसील क्षेत्र कर्नलगंज में सोमवार को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के तत्वावधान में मकर संक्रांति के पावन पर्व को लेकर खिचड़ी सहभोज कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
 उक्त जानकारी देते हुये स्वयंसेवक आशीष कुमार सोनी ने बताया कि विगत वर्षों की भांति इस वर्ष भी मकर संक्रांति के पर्व के मद्देनजर कर्नलगंज नगर स्थित सरस्वती शिशु मंदिर के परिसर में प्रान्त सम्पर्क प्रमुख एवं जिला प्रचारक जी के नेतृत्व में खिचड़ी सहभोज कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमे क्षेत्रीय समस्त स्वयनसेवको ने हिस्सा लिया। उन्होंने कहा कि भोर पहर से ही नगर के स्वयंसेवकों ने पहुंचकर अपने अपने कार्यों का बखूबी निर्वहन करते हुए सहभोज को सफल बनाया।
   इस बावत राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रान्त सम्पर्क प्रमुख गंगा सिंह जी ने अपने सम्बोधन के दौरान बताया कि इस खिचड़ी सहभोज कार्यक्रम का मतलब सिर्फ त्योहार की मान्यता कायम रखना ही नही है। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के द्वारा खिचड़ी सहभोज की एक अलग ही मान्यता है इस दौरान छोटे बड़े,जाति पांति के भेदभाव को मिटाना इसका मुख्य उद्देश्य है।यहांपर सभी स्वयंसेवक बन्धु एक पंक्ति में एक साथ बैठकर आपसी भाईचारे के प्रतीक का सचित्र चित्रण करते हुए भेदभाव के सारे बन्धन को तोड़कर खिचड़ी प्रसाद ग्रहण करते है।
    उक्त खिचड़ी सहभोज कार्यक्रम के दौरान जनपद गोण्डा जिला प्रचारक आकाश जी ने सर्वप्रथम मंत्रोच्चारण करवाया तदुपरांत खिचड़ी प्रसाद ग्रहण करने हेतु आदेशित किया।

No comments: