Breaking

Jan 25, 2023

भाजपा एमएलसी के कालेज में छात्रा के साथ हुई थी अमानवीयता, पुलिस मुकदमा दर्ज कर जांच में जुटी

 लखनऊ के भाजपा एमएलसी पवन सिंह चौहान के एसआर कॉलेज के छात्रावास में कक्षा 8 की छात्रा प्रिया के साथ अमानवीयता की सारी हदें पार कर दी गई थी। यह बात विशेषज्ञ पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के आधार पर बताते हैं। छात्रा की गला घोंटने के साथ ही उसके साथ मारपीट भी की गई और जमीन पर काफी दूर तक घसीटा गया। विशेषज्ञों के अनुसार मृतका के साथ ही फॉरेंसिक टीम ने भी घटनास्थल का निरीक्षण करने के बाद इसको हादसा नहीं हत्या की आशंका जताई है।
जालौन निवासी जसराम राठौर की बेटी प्रिया का सीतापुर रोड बक्शी का तालाब स्थित एसआर कॉलेज में 20 जनवरी की देर रात शव मिला था। कालेज प्रबंधन के लगातार बयान बदलने और पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के हत्या की तरफ इशारे करने पर मंगलवार को पुलिस ने विधि विशेषज्ञों के साथ कॉलेज में पड़ताल की।

पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट को आधार मानते हुए विशेषज्ञों का मानना हैं कि प्रिया की गले (सर्वाइकल) की सी-7, सी-4 और सी-5 हड्डियां टूटी हैं। वहीं, गले की चोट गिरने से नहीं दबाने से ही आ सकती आई है। प्रिया के शरीर के पिछले हिस्से में रगड़ के निशान थे। इससे साफ है कि उसका गला दबाया गया और विरोध में मारपीट के दौरान जमीन पर घसीटा गया। जिस कारण से उसके पैर की हड्डी व पसलियां टूटीं ।

वहीं, अपर पुलिस उपायुक्त उत्तरी अभिजीत ने कॉलेज में फारेंसिक टीम के साथ जांच की। सूत्रों के मुताबिक फारेंसिक टीम और एक्सपर्ट की राय के बाद पुलिस ने भी अपनी जांच हत्या की तरफ मोड़ दी है। चर्चा है पुलिस ने घटना से जुड़े एक युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।

No comments: