Breaking







Jan 25, 2023

सपा के पूर्व मंत्री की है हजरतगंज में ध्वस्त हुई बिल्डिंग,कई लोगों को सुरक्षित निकाला गया, डीजीपी रात भर मौके पर डटे रहे।

 लखनऊ में पांच मंजिला अपार्टमेंट बिल्डिंग मंगलवार शाम को भरभरा कर गिर गई थी। 12 घंटे से ज्यादा वक्त से लगातार रेस्क्यू चल रहा है। बुधवार तड़के तक छत काटकर 14 लोगों का रेस्क्यू किया गया है। बेसमेंट में अभी 2-3 लोगों के अंदर फंसे होने की बात कही गई है। उनको पाइप से ऑक्सीजन दी जा रही है। उनसे पुलिस ने मोबाइल पर संपर्क किया गया है।
 पुलिस महानिदेशक डीएस चौहान रातभर मौके पर डटे रहे। उन्होंने खुद अपनी निगरानी में राहत कार्य चलाया । उन्होंने बताया कि अब तक 3 मंजिल की छत काटी जा चुकी है। चौथी मंजिल को काटने का काम चल रहा है। अब तक कोई मौत नहीं हुई है। बता दें कि हजरतगंज स्थित पांच मंजिला अलाया अपार्टमेंट के बेसमेंट में खुदाई की वजह से मंगलवार को अचानक शाम 6.30 बजे ढह गया था। तब से NDRF, SDRF और आर्मी लगी हुई है।


आंधी और बूंदाबांदी से रेस्क्यू में दिक्कत आ रही है।

अभी 4-5 घंटे यानी 12 बजे तक रेस्क्यू पूरा होने की उम्मीद है। अभी तक ऊपर की तीन मंजिल के मलबे को हटाकर लोगों को बाहर निकाला गया है। रेस्क्यू
डीजीपी ने बताया कि अलाया अपार्टमेंट सपा विधायक और पूर्व मंत्री शाहिद मंजूर के बेटे नवाजिश का है। बिल्डिंग का निर्माण यजदान बिल्डर ने कराया था। मेरठ पुलिस ने नवाजिश को देर रात हिरासत में ले लिया है। शाहिद मंजूर से भी पूछताछ की गई है। पुलिस ने नवाजिश को हिरासत में ले लिया है नवाजिश को लेकर लखनऊ आ रही है।

बताया जा रहा है कि बिल्डिंग के अंदर बेसमेंट की खुदाई चल रही थी, जिसकी वजह से यह हादसा हुआ है। कुछ लोगों का यह भी कहना है कि भूकंप की वजह से बिल्डिंग में दरार आ गई थी। 

No comments: