Breaking

Jan 21, 2023

खेल मंत्रालय की बड़ी कार्रवाई, संयुक्त सचिव विनोद तोमर को किया निलंबित, आज शाम नंदिनी नगर में कुश्ती संघ अध्यक्ष के पक्ष में दिया था बयान।

 पहलवान और भारतीय कुश्ती संघ अध्यक्ष के विवाद में पहली कार्यवाही करते हुए हुए खेल मंत्रालय ने कुश्ती संघ के अतिरिक्त सचिव विनोद तोमर को निलंबित कर दिया है। सूत्रों के अनुसार कार्यवाही की वजह यह है कि तोमर ने शनिवार शाम ही बृजभूषण शरण सिंह के पक्ष में बयान दिया था, इसी कारण से उन पर कार्रवाई की गई है। तोमर ने कहा था कि संघ के अधिकांश लोग बृजभूषण शरण सिंह के साथ हैं और निजी तौर पर भी मुझे खिलाड़ियों के आरोप सही नहीं लगते। मैं बृजभूषण सिंह के साथ 12 सालों से कार्यरत हूं, वो ऐसे व्यक्ति नहीं हैं। पहलवानों के आरोप का कोई मतलब नहीं हैं। पिछले तीन चार दिन हो गए हैं परंतु किसी ने अभी तक कोई साक्ष्य प्रस्तुत नहीं किया है।

 खेल मंत्रालय के नोटिस को भेजें जवाब में भारतीय कुश्ती संघ ने कहा है कि धरना - प्रदर्शन कर रहे खिलाड़ी अपने व्यक्तिगत लाभ के लिए भारतीय कुश्ती संघ को बदनाम कर रहे हैं। विरोध का कारण उनका निजी उद्देश्य है कुश्ती संघ में अध्यक्ष अथवा कोई भी व्यक्ति अपनी मनमर्जी नहीं चला सकता है। किसी भी पहलवान से कोई दुर्व्यवहार अथवा शारीरिक शोषण नहीं हुआ है एवं यहां कुप्रबंधन की कोई गुंजाइश नहीं है।

No comments: