Breaking






Nov 9, 2022

प्रदेश की आज सुबह 11 बजे तक की अहम खबरें

➡️लखनऊ- 62 प्रशिक्षु पुलिस उपाधीक्षकों को जिलों में तैनाती, व्यवहारिक प्रशिक्षण के लिए जिलों में तैनात किया गया, प्रतीक दहिया पीलीभीत, शुचिता सिंह को मेरठ में तैनाती, आशुतोष चंदौली, दीपक कुमार को संभल में तैनाती मिली, सत्येंद्र सिंह शामली, सर्वम सिंह को बिजनौर में तैनाती, गौरव शर्मा आजमगढ़ और सैयद अरीब अहमद आगरा, हर्षित चौहान बाराबंकी,उमेश्वर प्रभात सिंह भदोही, आनंद राय बहराइच, राजेश कमल हमीरपुर में तैनात, हर्ष मोदी बरेली, रविशंकर मुजफ्फरनगर में तैनात, आशीष निगम अयोध्या,प्रिया सिंह कानपुर देहात, प्रवीण कुमार तिवारी फिरोजाबाद,अंकित तिवारी मुरादाबाद, अंकित मिश्रा हरदोई,दीपांशी राठौर संतकबीरनगर, सार्थक सेंगरबस्ती,अंशुमन श्रीवास्तव देवरिया में तैनात, स्वेता कुमारी झांसी, आशुतोष शिवम हापुड़ में तैनात, नेहा त्रिपाठी लखनऊ, गौरव सिंह अमेठी में तैनात, राजू निषाद कासगंज, फहीम कुरैशी बलिया में तैनात, राघवेंद्र सिंह बलरामपुर, अनुरुद्ध कुमार महराजगंज, सौरभ सामंत फतेहपुर, शिल्पा वर्मा गोंडा में तैनात, हर्षिता गंगवार महोबा, शुभेंदु सिंह अलीगढ़ में तैनात, श्वेता वर्मा मथुरा, अमरनाथ गुप्ता प्रतापगढ़ में तैनात, शुभम कुमार अंबेडकरनगर, करिश्मा गुप्ता कानपुर, शोभित कुमार सीतापुर, दीपक कुमार सिंह उन्नाव, जियाउद्दीन अहमद बांदा, भास्कर कुमार बुलंदशहर, सुनील कुमार बदायूं, रामकमल चित्रकूट में तैनात, कीर्ति निधि आनंद रामपुर, रक्षपाल सिंह ललितपुर, अभिषेक सिंह कौशांबी, अजय विक्रम सिंह मऊ, भरत पासवान औरैया, प्रीता बागपत में तैनात हुईं, वरुण कुमार प्रयागराज, जितेंद्र कुमार शर्मा गोरखपुर, अब्दुल सलाम खान सुल्तानपुर,रंजीत कुमार कानपुर आउटर, अभिषेक सिंह सहारनपुर और सौरभ श्रीवास्तव नोएडा, प्रतीक कुमार वाराणसी, अमित कुमार सोनभद्र में तैनात, प्रवीण कुमार यादव खीरी, अरुण कुमार नौहवार रायबरेली, श्वेताभ भास्कर अमरोहा, दीक्षांत राज मिर्जापुर में तैनात.

➡️लखनऊ- यूपी समेत देश के कई राज्यों में भूकंप के झटके, भूकंप के झटके आने से लोग अपने घरों से निकले, करीब 1.57 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए, दिल्ली एनसीआर में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए, लगभग 15 सेकेंड तक महसूस किए गए झटके, रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 6.3 मापा गया, पड़ोसी देश नेपाल में रहा भूकंप का केन्द्र.

➡️लखनऊ- चुनाव को लेकर बीजेपी और सपा ने मंथन शुरु किया, BJP ने उपचुनाव के लिए प्रत्याशियों पर मथन शुरु किया, प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी,महामंत्री धर्मपाल कर रहे मंथन, दावेदारों के बीच से 3-3 नाम निकल कर सामने आए, आगामी कोर कमेटी की बैठक में नामों पर लगेगी मुहर, केंद्रीय नेतृत्व को उपचुनाव के लिए नाम भेजे जाएंगे, सपा का भी मैनपुरी सीट के लिए मंथन जारी, तेज प्रताप को प्रबल दावेदार के रूप में देख जा रहा.

➡️लखनऊ- 22 लाख कर्मचारियों,पेंशनर्स के लिए कैशलेस इलाज, कर्मचारियों,पेंशनर्स के कैशलेस इलाज का रास्ता आसान, चिकित्सा शिक्षा विभाग ने जारी की गाइडलाइन, परिवार हेल्थ कार्ड दिखाकर करा सकेंगे इलाज, राज्य कर्मचारी कैशलेस चिकित्सा योजना की शुरुआत की, 75 लाख परिवारों को मिल सकेगा कैशलेस इलाज का लाभ, चिकित्सा शिक्षा विभाग ने इसकी गाइडलाइन की जारी.

➡️लखनऊ- लूट में नाकाम बदमाशों ने की फायरिंग, भाग रहे बदमाशों ने भीड़ पर चलाई गोली, बैग छीनकर भाग रहे बदमाशों ने चलाई गोली, पकड़ने को दौड़ रही पब्लिक पर झोंका फायर, पैर में गोली लगने से एक युवक हुआ घायल, सूचना के बाद पहुंची पुलिस जांच में जुटी, काकोरी थाना क्षेत्र के गोला कुआ का मामला.

➡️लखनऊ- रोडवेज में 75% अनुबंधित बसें चलेंगी, 75 फ़ीसदी बसें निगम, 25 फीसद से अनुबंधित थी, प्रमुख सचिव ने MD को पत्र जारी कर नियम को पलटा, 25 फीसदी बसें निगम की यथाशीघ्र संचालित कराई जाएं-MD, वर्तमान में रोडवेज में 75% बसें उनकी खुद की हैं, 25% बसें अनुबंधित पर चलाई जा रही हैं, शासन ने इस नियम को पलटने का निर्णय किया. 

➡️लखनऊ- अब मरीजों को MRI के लिए नही करना पड़ेगा इंतजार, KGMU में 15 करोड़ की लागत से लगेगी 3 MRI मशीनें, सरकारी सहायता से लगेगी नई एमआरआई मशीन, अभी तक पीपीपी मॉडल पर सिर्फ एक मशीन है, जांच के लिए मरीजों को करना पड़ता था इंतजार.

लखनऊ- डेंगू को लेकर साफ-सफाई न रखने पर लगा जुर्माना, कार्यदायी संस्था पर लगाया गया एक लाख जुर्माना, इंदिरा नगर में निरीक्षण के दौरान मिली भारी गंदगी, जोनल सेनेटरी अधिकारी का 1 माह का वेतन कटेगा, मंडलायुक्त के निरीक्षण के बाद नगर निगम ने की कार्रवाई.

➡️कानपुर- इरफान सोलंकी के भाई की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी, देर रात कई थानों की पुलिस ने आवास पर की छापेमारी, सपा विधायक इरफान सोलंकी का भाई है रिजवान सोलंकी, विधायक के परिवार की महिलाओं ने बनाया पुलिस का वीडियो, पुलिस को देखकर सपा विधायक,उनके भाई हुए फरार, सपा विधायक के भाई के विरुद्ध दर्ज हुआ मुकदमा, महिला की झोपड़ी में आग लगाने के आरोप में केस, कानपुर के जाजमऊ थाने में दर्ज हुआ था मुकदमा, सपा विधायक के घर पर कार्यकर्ताओं का पहुंचना शुरू, जाजमऊ थाना क्षेत्र के डिफेंस कॉलोनी का मामला.

➡️आगरा- HMA ग्रुप पर IT की रेड 87 घंटे बाद हुई खत्म, रेड में सामने आए चौकाने वाले खुलासे, ग्रुप ने 100 करोड़ की अघोषित आय की सरेंडर, आयकर विभाग ने करोड़ों की ज्वेलरी भी जब्त की, ग्रुप से बड़ी मात्रा में नकदी भी की गई जब्त, वेंडर फर्मों के संचालक अपने ही स्टाफ के लोग बनाए, स्टाफ के 10 सदस्यों के खाते से हुआ करोड़ों का ट्रांजेक्शन, स्टाफ के सदस्यों को नहीं है ट्रांजेक्शन की जानकारी, प्रॉपर्टी के कागजात समेत कई सबूत साथ ले गई टीम, जुल्फिकार अहमद भुट्टो के ग्रुप पर बड़ी कार्रवाई.

➡️बांदा- इंडियन बैंक शाखा में 2 करोड़ 39 लाख के गबन का मामला, तत्कालीन सहायक शाखा प्रबंधक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज, दिवंगत कैशियर के खिलाफ भी गमन की रिपोर्ट दर्ज, 4 अगस्त को कैशियर अभिषेक चौधरी का मिला था शव, विभागीय जांच के बाद मामला हुआ दर्ज, इंडियन बैंक शाखा नरैनी का मामला.

➡️रायबरेली- पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़, 25 हजार का इनामिया लुटेरा गिरफ्तार, मुठभेड़ में लुटेरे के पैर में लगी गोली, इनामिया लुटेरे के पास से लूट का माल बरामद, पुलिस ने अवैध तमंचा और बाइक भी की बरामद, बीते दिनों सर्राफा व्यवसाई से हुई थी लूट, मिल एरिया के शारदा नहर के पास हुई मुठभेड़.

➡️बागपत- स्कूली छात्रों को मिड-डे-मील मिलने का मामला, स्कूलों में मिड-डे-मील की बढ़ाई गई राशि, प्राथमिक स्तर पर 1. 28 पैसे की बढ़ाई गई राशि, उच्च प्राथमिक स्तर पर 72 पैसे प्रति छात्र बढ़ाए, प्राथमिक स्तर पर 5.45 रुपये हुई राशि, उच्च प्राथमिक स्तर पर 8.17 रुपये हुई राशि, शासनादेश जारी होते ही बढ़ी हुई धनराशि भेजी जाएगी.

➡️अलीगढ़- रिश्ते के भाई ने किशोरी के साथ दुष्कर्म किया, किशोरी ने घर पहुंचकर परिजनों को बताई आप-बीती, बदनामी के भय से किशोरी ने विषाक्त पदार्थ खाया, इलाज के दौरान अस्पताल में किशोरी ने तोड़ा दम, घटना के बाद गांव में तनाव की स्थिति, पुलिस तैनात, परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी गिरफ्तार, हरदुआगंज थाना इलाके के एक गांव की घटना.

➡️सम्भल- कृषि विभाग के अधिकारियों ने किया निरीक्षण, खाद बीज की दुकानों का किया गया निरीक्षण, दुकानदार नहीं दिखा पाए दुकान का लाइसेंस, दुकानदार बिक्री का रजिस्टर भी नहीं दिखा पाए, अधिकारियों ने 3 दुकानों के लाइसेंस निरस्त किए, दुकानों से खाद बीज के सैंपल लेकर भेजे जांच के लिए.

➡️सम्भल- मेले में लकड़ी की बल्ली टूटने से झूला गिरा, झूला गिरने से आधा दर्जन लोग हुए घायल, घायलों को सरकारी अस्पताल में कराया भर्ती, सभी की घायलों की हालत बताई जा रही ठीक, जिला प्रशासन ने मेले में सभी झूले बंद कराये, डांडा गंगा घाट पर लगा है कार्तिक पूर्णिमा का मेला.

➡️झाँसी- यात्री बसों के नाम पर सामान ढो रहे ट्रांसपोर्टर, कई ट्रैवल्स कंपनियां बसों में ढो रही सामान, सरकार के राजस्व को चूना लगा रहे ट्रेवल्स कारोबारी, कई राज्यों के लिए बस संचालित करते हैं प्राइवेट ऑपरेटर, लगातार चल रहा है बस मालिकों का अवैध कारोबार.

➡️शामली- साइबर ठग्गी में महिला सिपाही गिरफ्तार, नोएडा पुलिस ने शामली से गिरफ्तारी की, महिला सिपाही का पति भी साइबर ठग, नोएडा में करोड़ों रूपयों की ठग्गी में शामिल, महिला सिपाही प्रियंका शर्मा गिरफ्तार हुई, शामली के मोहल्ला रेलपार से गिरफ्तारी हुई.

➡️मेरठ- नायरा पेट्रोल पंपों पर मिलावट का मामला, रिटायर्ड DIG का बेटा केस में नामजद, DIG महेश मिश्रा का बेटा है सुशांत मिश्रा, नायरा का क्षेत्रीय प्रबंधक है सुशांत मिश्रा, मिलावटी तेल की खपत में मददगार मिश्रा, पेट्रोल पंपों पर दर्ज केसों में 420 धारा बढ़ी, मेरठ,बागपत के 5 पंपों पर हुई है कार्रवाई.

➡️मेरठ- नजूल की जमीन पर 1100 अवैध दुकानें बनी, नगर निगम ने सरकारी जमीन पर किया निर्माण, जमीन फ्री-होल्ड बगैर किराये की वसूली जारी, भगतसिंह मार्केट समेत कई जगह बनी दुकानें, जमीन जिला प्रशासन की, वसूली कर रहा निगम, नियम विरूद्ध अवैध दुकानें किरायेदारों को दी गयी, RTI एक्टिविस्ट ने हाईकोर्ट में फाइल किया PIL.

➡️लखीमपुर- शहर नगर पालिका की बड़ी लापरवाही आई सामने, स्वच्छता से जुड़े सामानों को कबाड़ में फेंका गया, एकदम नए सीवर सक्शन मशीन टैंक कबाड़ में फेंका, 100 से ज्यादा ठेलिया को कबाड़ में फेंका गया, 50 लाख से ज्यादा का माल कबाड़ में तब्दील, कांशीराम कॉलोनी में फेंकी गई ठेलिया और मशीने.

➡️अमरोहा- अमरोहा में भीषण सड़क हादसा, अज्ञात टेंपो ने मारी जोरदार टक्कर, सड़क हादसे में 4 लोगों की दर्दनाक मौत, हादसे में एक युवक हुआ गंभीर घायल, पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, थाना गजरौला के हसनपुर रोड पर की घटना.

➡️कानपुर देहात- रामलीला के मंच पर बार बालाओं का डांस, आस्था के नाम पर मंच पर हुई अश्लीलता, नाबालिग बच्चों एव महिलाओं के सामने डांस, रामलीला कमेटी ने रामलीला की जगह कराया डांस, इनायतपुर के प्राचीन मंदिर परिसर का मामला.

➡️देवरिया- मंत्री विजय लक्ष्मी गौतम पर गंभीर आरोप, मंत्री पर जमीन कब्जा करने का लगा आरोप, महिला ने लगाया जमीन कब्जा का आरोप, मंत्री ने कहा मुझे किया जा रहा है बदनाम, कोर्ट में मामला है जो निर्णय होगा मान्य होगा-मंत्री.

➡️बागपत- आयुर्वेदिक एवं यूनानी अस्पतालों का होगा निर्माण, विभाग निर्माण के लिए जमीन तलाश रहा है, अस्पताल निर्माण का प्रस्ताव तैयार कर जाएगा शासन, अस्पताल बनने से लोगों को मिलेगा फायदा,
बड़ौत तहसील क्षेत्र में बनेगा 4 बेड का अस्पताल.

➡️गाजीपुर- 25 हजार का इनामिया पुलिस मुठभेड़ में हुआ घायल, अभिषेक उर्फ बंटी को मुठभेड़ में पैर में लगी गोली, आरोपी का एक साथी सीताराम भी हुआ गिरफ्तार, लूट की घटना में आरोपी अभिषेक था वांछित, सुहवल थाना क्षेत्र के नवली गांव के पास हुई मुठभेड़.

➡️बागपत- नौसेना के INS अभिमन्यु हेड क्वार्टर के बेस से लापता, परिजनों ने यूरन थाने में दर्ज कराई गुमशुदगी, सांसद ने कमिश्नर से पीड़ितों की मदद को कहा, जवान की तलाश में मुंबई में भटक रहे परिजन, छपरौली कस्बे का जवान विशाल वर्ष 2020 में भर्ती हुआ था.

➡️सम्भल- डेंगू बुखार से एक महिला की हुई मौत, निजी अस्पताल में चल रहा था इलाज, 4 दिन पूर्व आया था महिला को तेज बुखार, जांच कराने पर डेंगू की हुई पुष्टि हुई थी, असमोली विकास खंड के हरसिंगपुर गांव का मामला.

➡️बागपत- घर लौट रही दंपति की युवकों ने पिटाई की, युवकों ने लाठी-डंडो से दंपति की पिटाई की, पीड़िता ने पुलिस को हमलावरों की तहरीर दी, पीड़िता की तहरीर पर जांच में जुटी पुलिस, कोतवाली के सूरजपुर महनवा गांव का मामला.

➡️सम्भल- बदमाशों ने हथियारों के बल पर लूटपाट की, बंधक बनाकर नकदी सहित सामान ले गए, एक-एक कर तीन घरों को बनाया निशाना, पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुटी, थाना हजरतनगर गड़ी क्षेत्र का मामला.

➡️सम्भल- संदिग्ध परिस्थितियों में महिला की मौत, परिजनों ने ससुराल पक्ष पर लगाया आरोप, ससुराल पक्ष पर हत्या का लगाया आरोप, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, थाना केला देवी क्षेत्र के का मामला.

➡️मेरठ- ठेकेदार ने की डूडा स्टाफ की पिटाई, विरोध करने पर ठेकेदार ने दी धमकी, पीएम आवास के प्रचार से जुड़ा है विवाद, ठेकेदार समेत 4 के खिलाफ दर्ज हुआ केस, सिविल लाइन पुलिस आरोपियों की तलाश में.

➡️सुल्तानपुर- युवक की लाठी-डंडो से पीटकर हत्या का मामला, आरोपी युवक को पुलिस ने किया गिरफ्तार, शराब पीने के दौरान दोनों में हुआ था विवाद, जयसिंहपुर कोतवाली के बिरैता चौराहे की घटना.

➡️गाजियाबाद- SSP ने 11 थाना प्रभारियों के किये तबादले, सचिन मालिक को साहिबाबाद का चार्ज, प्रदीप त्रिपाठी नंदग्राम कोतवाल बनाये गए, नीरज तोमर मधुबन बापूधाम थाने का चार्ज.

➡️मुरादाबाद- मुरादाबाद जिले में महसूस हुए भूकंप के झटके, 1.58 बजे महसूस किए गए भूकंप के झटके, घबराए लोग अपने घरों से बाहर निकले, 4 से 5 सेकेंड तक महसूस हुए तेज झटके.

➡️हापुड़- देर रात महसूस किये गए भूकंप के झटके, करीब 2 बजे भूकंप के झटके महसूस हुए, घरों में रखा सामान अचानक हिलने लगा, झटके महसूस होने पर लोग घरों से बाहर निकले. 

➡️देहरादून- पौड़ी की बेटी को न्याय दिलाने के लिए वार्ता, सीएम पुष्कर सिंह धामी ने की केंद्रीय मंत्री से बात, न्याय दिलाने के लिए किया जाएगा हर संभव प्रयास, न्याय की लड़ाई लड़ने के लिए प्रवासी उत्तराखंडी भी एकजुट, पूर्व मुख्यमंत्री ने भी सरकार को दिया सुझाव, सुप्रीम कोर्ट में पुनर्विचार याचिका करें दाखिल, बच्ची के साथ दरिंदगी करने के बाद की गई थी हत्या, दिल्ली के छावला इलाके में वर्ष 2012 में हुई थी घटना.

➡️देहरादून- लोक सेवा आयोग ने समूह ग की 12 भर्तियों के प्रस्ताव लौटाए, अधूरे अधियाचन बने लोक सेवा आयोग के लिए सिरदर्द, रोस्टर से लेकर सेवा नियमावली तक मिली गड़बड़ियां, सीएम ने भर्तियों से संबंधित सभी कार्य पूर्ण करने के निर्देश, विभागों को दिए थे भर्तियों से संबंधित कार्य पूर्ण के निर्देश, कई विभागों की कुल 891 पदों पर भर्ती का विज्ञापन होना था जारी.

➡️दिल्ली- नेपाल में भूकंप से 6 लोगों की मौत हुई, देर रात 6.3 तीव्रता का आया था भूकंप, नेपाल में कई बार महसूस किये गए झटके.

1 comment:

Anonymous said...

Most EU countries enable at least of|no less than} some games of chance to be offered on the web. 온라인 카지노 Some countries enable all games, whereas others solely enable sure sorts corresponding to betting, poker or on line casino games. In some European jurisdictions, monopolistic regimes providing online gambling services have been established.