Breaking

Sep 12, 2022

डीएम ने की खंडविकास अधिकारियों के साथ विकास कार्यों के प्रगति की समीक्षा

डीएम ने की खंडविकास अधिकारियों के साथ विकास कार्यों के प्रगति की समीक्षा

आर के मिश्रा
 गोण्डा।।जनपद गोण्डा के       जिलाधिकारी डॉ0 उज्ज्वल कुमार की अध्यक्षता में खंडविकास अधिकारियों से विकास कार्यों के प्रगति को लेकर विकास भवन सभागार में  समीक्षा बैठक संपन्न हुई।बैठक में जिलाधिकारी ने खंड विकास अधिकारी, खंड शिक्षा अधिकारी व सहायक विकास अधिकारी (पंचायत) से विद्यालय में कराये जा रहे कायाकल्प के कार्यों को लेकर गहन समीक्षा के दौरान सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि आगामी 31 दिसंबर,2022 तक सभी विद्यालयों के कायाकल्प के कार्यों को पूरी गुणवत्ता के साथ पूर्ण कराना सुनिश्चित करें। साथ ही सभी संबंधित खंडशिक्षा अधिकारियों को निर्देश दिया गया कि सभी विद्यालय के बच्चों के आधार वेरिफिकेशन कराकर शतप्रतिशत उनके खाते में पैसा ट्रांसफर करना सुनिश्चित करें। इसके साथ ही जिलाधिकारी ने जिला कार्यक्रम अधिकारी व खंडविकास अधिकारी से जनपद के निर्माणाधीन आंगनबाड़ी केंद्रों की समीक्षा के दौरान विकासखंडवार निर्माणाधीन आंगनबाड़ी केंद्रों के निर्माण से संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि आंगनबाड़ी केंद्रों का निर्माण समय से पूर्ण करायें। बैठक में जिला पंचायत राज अधिकारी को निर्देश दिए हैं कि खराब हैंडपंपों को एक सप्ताह के अंदर रिबोर कराकर सही कराना सुनिश्चित करें।
      वहीं बैठक के अंत में मुख्य पशु चिकित्साधिकारी व पशु चिकित्सा अधिकारियों से जनपद के निर्माणाधीन गौ आश्रय स्थल की समीक्षा की। समीक्षा के दौरान सभी खंड विकास अधिकारियों व पशु चिकित्सा अधिकारियों को निर्देशित किया कि सभी गौ आश्रय स्थल का निर्माण समय से पूर्ण करायें।
           इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी गौरव कुमार, जिला विकास अधिकारी दिनकर विद्यार्थी, डीसी मनरेगा संत कुमार, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी अखिलेश प्रताप सिंह, जिला पंचायत राज अधिकारी लालजी दुबे, जिला कार्यक्रम अधिकारी, समस्त खंड विकास अधिकारी, समस्त बीडीओ, समस्त खंड शिक्षा अधिकारी, समस्त सीडीपीओ सहित संबंधित विभाग के अन्य अधिकारी गण उपस्थित रहे।

No comments: